Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 19 Nov 2022 : वृश्चिक और कुंभ राशिवालों के लिए भाग्यशाली रहेगा दिन, शनि देव की बरसेगी कृपा, जानिए सभी राशि वालों का हाल

viplav
18 Nov 2022 6:52 PM GMT
Horoscope Today 25 Apr 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 19 Nov 2022 : आज का सभी राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज यानी शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है। Horoscope Today 19 Nov 2022 : आज …

नई दिल्ली। Horoscope Today 19 Nov 2022 : आज का सभी राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज यानी शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है।

Horoscope Today 19 Nov 2022 : आज का दिन कुछ राशि वालों के लिए भाग्यशाली होगा, वहीँ कुछ राशियों पर भगवान शनि का प्रकोप देखने को मिल सकता है। अगर आप अपने दिन की शुरुआत करने जा रहे है तो बेहतर शुरुआत के लिए आपको आज का राशिफल पूरा पढ़ लेना चाहिए…

मेष राशि- मन अशान्त हो सकता है। बातचीत में सन्तुलित रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार के प्रति सचेत रहें। कठिनाइयां आ सकती हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान रहेंगे। परिवार का साथ मिलेगा। धर्म में रुचि बढ़ेगी। मीठे खानपान के प्रति रुझान बढ़ेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। लाभ में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। कारोबार के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। नए अवसर मिलेंगे।

वृष राशि- आत्मविश्वास रहेगा, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों से सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय में सुधार होगा। धैर्यशीलयता बनाये रखने के प्रयास करें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक आयोजन होगा। सन्तान को कष्ट रहेगा।

मिथुन राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। कारोबार में कठिनाइयां हो सकती हैं। लाभ में कमी आएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। परिवार की समस्याओं से परेशान रहेंगे। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे।

कर्क राशि- कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन परेशान हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

सिंह राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भी रहेगा। कारोबारी कार्यों में भागदौड़ अधिक रहेगी। भवनसुख में वृद्धि हो सकती है। माता-पिता का साथ रहेगा। मन परेशान हो सकता है। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। अति उत्साही होने से बचें। बातचीत में संयम बनाए रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे।

कन्या राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिल सकते हैं। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जा सकते हैं।

तुला राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी बुजुर्ग से धन मिल सकता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार की समस्याओं से परेशानी बढ़ सकती हैं। मन अशान्त रहेगा। पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिल सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी पुराने मित्र से सम्पर्क हो सकता है। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता बनाये रखने के लिए प्रयास करें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। बातचीत संयम बनाये रखें। वाहन सुख में वृद्धि के योग बन रहे हैं। लंबे समय से रुके शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

धनु राशि- नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। मन परेशान हो सकता है। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। परिवार में आपसी मतभेद रहेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। खर्चों की अधिकता रहेगी। भाइयों के सहयोग से आय के स्रोत बनेंगे।

मकर राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु फिर भी बातचीत में संयत रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से सम्मान की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। सन्तान के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। भाइयों का सहयोग मिलेगा। कारोबार विस्तार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं।

कुंभ राशि- मानसिक शान्ति बनाये रखने का प्रयास करें। माता-पिता का साथ मिलेगा। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। सेहत का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। बौद्धिक कार्यों से धन की प्राप्ति‍ हो सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

मीन राशि- पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। परिवार में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। पिता का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों की अधिकता से मन परेशान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी।

Next Story