Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

LPG ग्राहकों के लिए सुनहरा अवसर, सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा 2700 का कैशबैक, जानिए यहां सबकुछ

vishal kumar
18 Nov 2022 5:38 PM GMT
LPG ग्राहकों के लिए सुनहरा अवसर, सिलेंडर बुक करने पर मिलेगा 2700 का कैशबैक, जानिए यहां सबकुछ
x

नई दिल्लीः पेटीएम (Paytm) के जरिए एलपीजी (LPG) सिलेंडर बुक करने पर आपको तगड़ा कैशबैक (cashback) मिल सकता है। पेटीएम ने ऐलान किया है कि वह बुकिंग के लिए रोमांचक कैशबैक ऑफर करेगा। ‘3 पे 2700’ कैशबैक ऑफर नए यूजर्स के लिए मान्य है। इसमें पहले तीन महीनों के लिए 900 रुपये तक सुनिश्चित …


नई दिल्लीः पेटीएम (Paytm) के जरिए एलपीजी (LPG) सिलेंडर बुक करने पर आपको तगड़ा कैशबैक (cashback) मिल सकता है। पेटीएम ने ऐलान किया है कि वह बुकिंग के लिए रोमांचक कैशबैक ऑफर करेगा। ‘3 पे 2700’ कैशबैक ऑफर नए यूजर्स के लिए मान्य है। इसमें पहले तीन महीनों के लिए 900 रुपये तक सुनिश्चित कैशबैक प्राप्त हो सकता है।

हर बुकिंग पर पांच हजार तक का कैशबैक

नए यूजर्स के साथ-साथ मौजूदा यूजर्स के लिए भी कुछ ऑफर्स हैं। कंपनी का कहना है कि उन्हें एक सुनिश्चित इनाम मिलेगा और वे हर बुकिंग पर पांच हजार तक का कैशबैक पाने के भी पात्र होंगे। पेटीएम का नया ‘3 पे 2700’ कैशबैक ऑफर तीन प्रमुख एलपीजी कंपनियों इंडेन,एचपी गैस और भारतगैस के लिए मान्य होगा। कैशबैक के अलावा पेटीएम उपभोक्ताओं को बाद में अमाउंट की पेमेट कर देगा। यदि वो किसी कारण से उपभोक्ता अमाउंट का भुगतान नहीं कर सकते हैं।

उपभोक्ताओं के पास पेटीएम पोस्टपेड नामक पेटीएम नाउ पे लेटर प्रोग्राम में एनरोल करके सिलेंडर बुकिंग के लिए अगले माह भुगतान का विकल्प होगा। नए ऑफर के बारे में बात करते हुए पेटीएम के प्रवक्ता का कहना है कि उनका टारगेट अपने देश में सभी के लिए यूटिलिटी पेमेंट्स को सहज और पूरी तरह से डिजिटल बनाना है। वे सभी डिजिटल उपभोक्ताओं में एलपीजी सिलेंडर बुकिंग को बेहतर अनुभव की तरह बनाना चाहते हैं। वक्त के साथ ऐसे यूजर्स में काफी बढ़ोतरी देखी गई है जो अब एलपीजी सिलेंडर रिफिल के लिए आसानी से ऑनलाइन बुकिंग का भुगतान कर रहे हैं। प्रवक्ता का कहना है कि कंपनी कई नए ऑफर के साथ नए यूजर्स तक पहुंचने और अपने मौजूदा यूजर्स से बार-बार होने वाले लेनदेन को और बढ़ाने का टारगेट बना रहे हैं।

Paytm पर कैसे बुक करें सिलेंडर

पेटीएम पर गैस सिलेंडर बुक कराने के लिए यूजर को बुक गैस सिलेंडर टैब पर जाना होगा। अब आपको मोबाइल नंबर/एलपीजी आईडी/उपभोक्ता नंबर दर्ज करना होता है। सभी डिटेल्स को भरने के बाद यूजर अपने पसंदीदा पेमेंट मोड जैसे पेटीएम वॉलेट, पेटीएम यूपीआई, कार्ड और नेट बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं। यूजर अपने गैस सिलेंडर की डिलीवरी को ट्रैक कर सकते हैं। रिफिल के लिए ऑटोमेटेड इंटेलिजेंस रिमाइंडर को प्राप्त किया जा सकता है।

पेटीएम ने बीते वर्ष अपने प्लेटफॉर्म के जरिए सिलेंडर बुक करने की सुविधा शुरू की थी। पेमेंट कंपनी ने एचपी गैस के साथ भागीदारी की थी। उसके बाद इंडियन ऑयल की इंडेन और भारत गैस ने भागीदारी की थी। पेटीएम ने खुलासा करा कि कंपनी अपनी परेशानी मुक्त और सरल बुकिंग प्रक्रिया के कारण बड़ी संख्या में ग्राहकों को ऑफर देती है।

Next Story