Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 17 Nov 2022 : मेष, वृषभ और सिंह राशि वालों को मिलेंगे तरक्की के अवसर, भगवान विष्णु की बरसेगी कृपा, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल  

viplav
16 Nov 2022 6:36 PM GMT
Horoscope Today 24 Apr 2023
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 17 Nov 2022 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी गुरुवार का दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित है। आज के …

नई दिल्ली। Horoscope Today 17 Nov 2022 : सभी 12 राशि वालों के लिए आज का दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी गुरुवार का दिन भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को समर्पित है। आज के दिन भगवान विष्णु की पूजा करना शुभ माना जाता है, क्योंकि इससे माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती है।

Horoscope Today 17 Nov 2022 : मान्यताओं अनुसार, अगर भक्त प्रत्येक गुरुवार को भगवान विष्णु की विधिवत्त पूजा करते हैं और बताए गए उपाय अपनाते हैं, तो उनके सारे संकट दूर हो जाते हैं। इतना ही नहीं, उन पर मां लक्ष्मी (Goddess Lakshmi) की कृपा बरसने से घर में धन की कोई कमी नहीं होती है।

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। मानसिक शान्ति के प्रयास करें। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। सेहत का ध्यान रहेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। परिवार की समस्या बढ़ेगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा।

वृष राशि- आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। आत्मसंयत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। अज्ञात भय से परेशान रहेंगे। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। परिवार की समस्याओं से परेशान रहेंगे। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। विवाद की स्थितियां बन सकती हैं।

मिथुन राशि- कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। अनावश्यक खर्चों में बढ़ोतरी से मन चिंतित रहेगा। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं।

कर्क राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। कारोबार में लाभ में वृद्धि होगी। मन परेशान हो सकता है। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। किसी मित्र से आय की वृद्धि के लिए किसी कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अति उत्साही होने से बचें। सन्तान को कष्ट होगा। परिवार के साथ यात्रा पर जाना हो सकता है।

सिंह राशि- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि होगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। संगीत में रूचि बढ़ सकती है। स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार भी होगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि- कारोबारी कार्यों में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। परिश्रम की अधिकता हो सकती है। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। सेहत का ध्यान रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। जीवनसाथी से मनमुटाव हो सकता है।

तुला राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु बातचीत में संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। पारिवारिक समस्या परेशान कर सकती हैं। मित्रों के सहयोग से रोजगार के अवसर मिलेंगे।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, परन्तु मन अशान्त रहेगा। नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। पिता का सानिध्य मिलेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। वाहन सुख में वृद्धि के योग बन रहे हैं। पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। चिकित्सीय खर्च बढ़ेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि- कारोबार पर ध्यान दें। कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं। विदेश यात्रा पर भी जाना हो सकता है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। नौकरी के लिए परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

मकर राशि- आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। आलस्य की अधिकता रहेगी। परिवार की स्थिति को नजरअंदाज न करें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य होंगे। वस्त्रों आदि पर खर्चों में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेंगे। बातचीत में सन्तुलित रहें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। बड़े भाई-बहन का साथ मिलेगा। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। यात्रा पर जाना हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं। संबंधों में मधुरता रहेगी।

मीन राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

Next Story