Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

CG Breaking : ऋचा जोगी के खिलाफ FIR दर्ज, मरवाही उपचुनाव से पहले रद्द किया था प्रमाण पत्र, जानें पूरा मामला…

Sharda Kachhi
17 Nov 2022 6:11 AM GMT
CG Breaking
x

मुंगेली. जोगी कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी के खिलाफ सिटी कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। मरवाही उपचुनाव के दौरान ऋचा का अनुसूचित जनजाति का जाति प्रमाण पत्र निरस्त किया गया था। उसी मामले में राज्य स्तरीय छानबीन समिति के निर्देश पर अब सामाजिक परिस्थिति कारण प्रभावी करण अधिनियम …

CG Breaking

मुंगेली. जोगी कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी की पत्नी ऋचा जोगी के खिलाफ सिटी कोतवाली में केस दर्ज किया गया है। मरवाही उपचुनाव के दौरान ऋचा का अनुसूचित जनजाति का जाति प्रमाण पत्र निरस्त किया गया था। उसी मामले में राज्य स्तरीय छानबीन समिति के निर्देश पर अब सामाजिक परिस्थिति कारण प्रभावी करण अधिनियम 2013 की धारा 10 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई ऐसे समय में सामने आई है, जब भानुप्रतापपुर उपचुनाव में जोगी कांग्रेस द्वारा सावित्री मंडावी को समर्थन देने के बाद जोगी कांग्रेस के कांग्रेस में विलय के कयास शुरू हो गए थे।

सामाजिक प्रास्थिति प्रमाणीकरण अधिनियम 2013 की धारा 10 के तहत मामला दर्ज किया गया है. मरवाही उपचुनाव से पहले ऋचा जोगी का जाति मामला गरमाया था. उपचुनाव से ठीक पहले उच्च स्तरीय जाति जांच समिति ने ऋचा जोगी के जाति को फर्जी बताया था.

READ MORE :Ration Card: सरकारी दुकानों से राशन लेने के बदल रहे हैं नियम, जानिए नए प्रावधान वरना रद्द हो जाएगा

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी मरवाही से विधायक थे. उनके निधन के बाद सीट खाली हो गया. मरवाही विधानसभा में उपचुनाव के लिए अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट थी. इस वजह से मरवाही विधानसभा के उपचुनाव के लिए अमित जोगी और उनकी पत्नी ऋचा जोगी का नामांकन रद्द कर दिया गया था. उनको आदिवासी जाति छानबीन समिति ने गैरआदिवासी करार दे दिया था.

Next Story