Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips : अगर घर में मौजूद है लकड़ी से बनी ये 3 चीजें, तो आज ही हटाएं, सारी खुशियां कर देगा बर्बाद...

Sharda Kachhi
16 Nov 2022 2:15 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली, Vastu Tips : हम अपने घर की सजावट में कोई कमी नहीं छोड़ते घर को सुंदर दिखाने के लिए हम किसी ना किसी प्रकार का धर्म इंटीरियर कराते हैं और बाजारों से कई बार कुछ डिजाइनर सामान लाकर रखते हैं ताकि वह लोगों को अपनी ओर आकर्षित करें इसमें कई सामान लकड़ी …

Vastu Tips

नई दिल्ली, Vastu Tips : हम अपने घर की सजावट में कोई कमी नहीं छोड़ते घर को सुंदर दिखाने के लिए हम किसी ना किसी प्रकार का धर्म इंटीरियर कराते हैं और बाजारों से कई बार कुछ डिजाइनर सामान लाकर रखते हैं ताकि वह लोगों को अपनी ओर आकर्षित करें इसमें कई सामान लकड़ी से बने होते हैं लेकिन क्या आपको पता है लकड़ी के कुछ ऐसे भी वस्तु हैं जिन्हें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखना शुभ नहीं माना गया है ऐसा करने से घर की सुख शांति भंग हो सकती है तो चलिए हम आपको बताते हैं लकड़ी से बनी ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें घर में नहीं रखना चाहिए।

दूध वाले पेड़- आपने कई जगहों पर ऐसे पेड़ देखे होंगे जिनकी शाखाओं और पत्तियां से दूध यानी सफेद रंग का चिपचिपा पदार्थ निकलता है. अगर किसी आइटम या मूर्ति को बनाने में ऐसी लकड़ी का प्रयोग किया गया है तो उसे बिल्कुल न खरीदें. ये घर में नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को बढ़ाती है.

READ MORE : Horoscope Today 16 Nov 2022 : कर्क, सिंह और तुला राशि वालों को शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, भगवान गणेश की बरसेगी कृपा, जानिए क्या कहती है आपकी राशि

कमजोर पेड़- अगर किसी मूर्ति या सामान को बनाने के लिए कमजोर वृक्ष की लकड़ी का प्रयोग किया गया है तो इसे भी ना खरीदें. कहते हैं कि जिस पेड़ को दीमक और चींटियां खोखला कर देते हैं, उनसे बने आइटम्स कभी घर में नहीं रखने चाहिए. घर में इनकी लकड़ी इंसान को आर्थिक मोर्चे पर कमजोर बनाती हैं. आपको रुपये-पैसे के मामले में तंगी हो सकती है. खर्चों पर लगाम ढीली पड़ सकती है.

श्मशान के वृक्ष- यदि किसी मूर्ति या आइटम को बनाने में श्मशान की लकड़ी का प्रयोग किया गया है तो उसे भूलकर भी घर न लेकर आएं. इससे घर को नकारात्मक ऊर्जा घेरे रहती है. इतना ही नहीं, इसकी लकड़ी आपको आर्थिक मोर्चे पर कंगाल बना सकती है. घर की सुख-संपन्नता को बर्बादी में बदल सकती है. आपके अच्छे दिन बुरे दिनों में तब्दील हो सकते हैं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story