Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Breaking : CM भूपेश कैबिनेट की बड़ी बैठक 26 को, इन अहम् मुद्दों पर होगी चर्चा…

Sharda Kachhi
15 Nov 2022 5:20 AM GMT

रायपुर : 1 और 2 दिसंबर को बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र की तैयारी पर चर्चा के लिए सीएम भूपेश बघेल ने 26 नवंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक 12 बजे से सीएम हाउस में होगी। इसमें यह तय किया जाएगा कि आदिवासी आरक्षण को लेकर संशोधन विधेयक लाए …

CG Breaking

रायपुर : 1 और 2 दिसंबर को बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र की तैयारी पर चर्चा के लिए सीएम भूपेश बघेल ने 26 नवंबर को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक 12 बजे से सीएम हाउस में होगी। इसमें यह तय किया जाएगा कि आदिवासी आरक्षण को लेकर संशोधन विधेयक लाए या शासकीय संकल्प। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई। दोपहर 12 बजे से ये बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी। बैठक में आदिवासी आरक्षण को लेकर विधेयक पर चर्चा होगी।

READ MORE : Bye-election nomination : पहले ही दिन बिके 35 से ज्यादा फॉर्म, भीड़ देख अफसर भी चौके, इस दिन होना है उपचुनाव…

विशेष सत्र में संशोधन विधेयक लाया जायेगा या फिर शासकीय संकल्प लाया जायेगा ? इस पर निर्णय लिया जायेगा। कैबिनेट के मद्देनजर प्रस्तावों की तैयारी शुरू हो गयी है। चीफ सिकरेट्री ने सभी सचिवों को सूचना देकर कैबिनेट की सहमति योग्य अन्य प्रस्ताव 25 नवंबर तक मांगे हैं।

READ MORE : उर्फी तो उर्फी बहन भी निकली लाजवाब, रिवीलिंग व्हाइट ड्रेस पहन दिखाया बोल्ड लुक, फैंस हुए मदहोश, देखें फोटो…

आपको बता दें कि आरक्षण को लेकर पिछले दिनों राज्य सरकार ने तीन IAS की अगुवाई में कमेटी बनाकर महाराष्ट्र, तमिलनाडू और कर्नाटक के आरक्षण नियम का अध्ययन का निर्देश दिया था। कैबिनेट की बैठक में उन राज्यों में आदीवासी और अन्य वर्गों के आरक्षम रोस्टर का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट भी इस कैबिनेट में देंगे।

Next Story