Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा Mahendra Singh Dhoni के आने से खत्म हो गया करियर

vishal kumar
14 Nov 2022 4:27 AM GMT
टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का छलका दर्द, कहा Mahendra Singh Dhoni के आने से खत्म हो गया करियर
x

नई दिल्ली: टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने माना कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के आने के बाद उनका करियर खत्म हो गया. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आने के बाद से ही उन्हें पता चल गया था …


नई दिल्ली: टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने माना कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के आने के बाद उनका करियर खत्म हो गया. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आने के बाद से ही उन्हें पता चल गया था कि उनके लिए टीम इंडिया में वापसी के रास्ते अब बंद हो चुके हैं.

टीम में सारे दरवाजे बंद हो गए

दिनेश कार्तिक ने मीडिया से बातचीत की है. दिनेश कार्तिक ने कहा,‘भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी के आने के बाद मेरे लिए टीम इंडिया के सारे दरवाजे बंद हो गए थे.’बता दें कि कार्तिक टीम इंडिया के अंदर बाहर होते रहे हैं. वो कभी स्थाई तौर पर टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए.

मौकों को भुना नहीं पाए कार्तिक

महेंद्र सिंह धोनी के टीम में आने से पहले दिनेश कार्तिक ने अपने क्रिकेट करियर का आगाज कर चुके थे, और उन्हें कई बार टीम इंडिया में जगह बनाने का मौका मिला था, लेकिन वो इन मौकों को भुना नहीं पाए थे. महेंद्र सिंह धोनी जब टीम इंडिया का हिस्सा बने तो उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अपनी जगह पक्की कर ली थी.

ओपनिंग बल्लेबाज का बचा ऑप्शन

दिनेश कार्तिक ने बताया कि उन्हें पता था कि टीम इंडिया में अब अगले 10 से 12 सालों के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज की जगह बंद हो गई है. कार्तिक ने बताया कि कई सालों के बाद टीम इंडिया को एक बेहतरीन विकेटकीपर मिला था. कार्तिक ने कहा, 'मेरा खुद से लगातार सवाल रहा कि मेरा आगे क्या होगा. मेरे पास एक शानदार बल्लेबाज बनने का मौका था. टीम इंडिया में उस समय मिडिल ऑर्डर और ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में दो जगह खाली थी. धोनी समेत और कुछ लोगों ने मुझसे कहा, ‘बल्लेबाज के तौर पर आप इतने टैलेंटेड हैं. आप ओपनिंग कर सकते हैं.’ इससे मुझे काफी आत्मविश्वास मिला था.

धोनी की वजह से कई विकेटकीपरों के करियर खत्म हो गए

भारत में जहां क्रिकेटरों को टॉप लेवल तक पहुंचने में जीवन लगा देना होता है, वहीं धोनी की प्रतिभा कुछ अलग ही थी. भारतीय टीम तक का उनका सफर महज 5-6 साल में पूरा हो गया. 23 दिसंबर 2004 को धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच के जरिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखते ही कई विकेटकीपरों के करियर खत्म हो गए और कप्तानी मिलने के बाद तो किसी भी विकेटकीपर के पास धोनी की जगह लेना का कोई मौका ही नहीं बचा था.

Next Story