Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Morning Tips : अगर सुबह-सुबह दिख जाये गाय, तो जरूर करें ये काम, चमक उठेगी आपकी किस्मत, दूर होने लगेगी सारी परेशानी...

Sharda Kachhi
14 Nov 2022 2:46 AM GMT
Morning Tips : अगर सुबह-सुबह दिख जाये गाय, तो जरूर करें ये काम, चमक उठेगी आपकी किस्मत, दूर होने लगेगी सारी परेशानी...
x

नई दिल्ली, Morning Tips : हिंदू धर्म में गाय को भगवान के समान पूजनीय माना जाता है कहते हैं गाय की सेवा करने से जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर गाय की पूजा की जाए और उससे जुड़े कुछ उपाय की जाए तो जीवन में सदैव खुशहाली बनी रहती …

Morning Tips

नई दिल्ली, Morning Tips : हिंदू धर्म में गाय को भगवान के समान पूजनीय माना जाता है कहते हैं गाय की सेवा करने से जीवन में सुख समृद्धि बनी रहती है धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर गाय की पूजा की जाए और उससे जुड़े कुछ उपाय की जाए तो जीवन में सदैव खुशहाली बनी रहती है मनुष्य को सौभाग्य की प्राप्ति होती है तो चलिए आज हम आपको गाय से जुड़ी कुछ उपयोगी उपायों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें करने से आपके जीवन का हर काम आसान हो सकता है और सफलता मिल सकती हैं.

रोजाना करें गाय से जुड़े ये ज्योतिषीय उपाय

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रोजाना सुबह स्नान के बाद गाय की पूजा करनी चाहिए. इससे सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होता है. पुराणों में कहा गया है कि गाय में 33 करोड़ देवी-देवताओं का वास होता है.

- कहा गया है कि गाय की पूजा करने वाले व्यक्ति को जीवन में कभी भी पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. जो लोग ऐसा करते हैं मां लक्ष्मी उनसे हमेशा प्रसन्न रहती हैं और खूब धन-संपत्ति की प्राप्ति होती है.

READ MORE : Vastu Tips For Kitchen : अगर आपके किचन में है इस शेप का चाकू, तो हो जाये सावधान, परिवार में हो सकता कलह…

- बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाने से व्यक्ति के जीवन में कोई संकट नहीं आता. साथ ही, कुंडली में बुध ग्रह भी मजबूत होता है.

- कहते हैं कि गाय की पीठ पर उभरे हुए हिस्से को सहलाने से व्यक्ति का रोगों से बचाव होता है. कहते हैं कि ये स्थान सूर्य-केतु नाड़ी होती है. जो व्यक्ति की सेहत को मजबूत करती है.

- अगर किसी जातक की कुंडली में ग्रह कमजोर हैं और अशुभ फल दे रहे हैं, तो ऐसे में काली गाय की पूजा करनी चाहिए. ऐसा करने से ग्रहों का दुष्प्रभाव दूर होता है. साथ ही, व्यक्ति को दुश्मनों पर जीत मिलती है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story