Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips for Winter : सर्दियों का कनेक्शन वास्तु दोष से, इस मौसम में भूल कर भी न करें ये काम, नहीं तो जीवन भर झेलनी पड़ सकती मुश्किलें...

Sharda Kachhi
13 Nov 2022 2:17 AM GMT
Vastu Tips for Winter
x

नई दिल्ली, Vastu Tips for Winter : सर्दियों का मौसम का मौसम धीरे-धीरे बढ़ने लगा है लोग ठंड से बचने के लिए तरह-तरह उपाय करने लगे लेकिन क्या आपको पता है ठंड का कनेक्शन वास्तु दोष से भी होता है हमें ठंड में कई ऐसी चीजें होती है जिससे नहीं करना चाहिए और अगर …

Vastu Tips for Winter

नई दिल्ली, Vastu Tips for Winter : सर्दियों का मौसम का मौसम धीरे-धीरे बढ़ने लगा है लोग ठंड से बचने के लिए तरह-तरह उपाय करने लगे लेकिन क्या आपको पता है ठंड का कनेक्शन वास्तु दोष से भी होता है हमें ठंड में कई ऐसी चीजें होती है जिससे नहीं करना चाहिए और अगर करते हैं तो घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है तो आइए जानते हैं ठंड में क्या करना चाहिए और क्या नहीं

इस दिशा में करें अंगीठी का इस्तेमाल Vastu Tips for Winter

सर्दियों के दौरान कई लोग ठंड से बचने के लिए कमरे में अंगीठी जलाकर सोते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो ध्यान रखें कि अंगीठी को हमेशा वायव्य कोण या अग्निकोण में ही जलाना चाहिए. ऐसा न करने से अंगीठी से जुड़ा वास्तु दोष उत्पन्न हो सकता है और परिवार को जन-धन से जुड़ी हानि झेलनी पड़ जाती है.

किचन में रखें गर्म तासीर की चीजें Vastu Tips for Winter

सर्दियों में बॉडी को फिट रखने के लिए गरम तासीर वाली चीजों को खाना सही माना जाता है. लिहाजा अपनी रसोई में देसी घी से बने लड्डू, सूखे मेवे, गुड़ या चने जैसी चीजों को जरूर रखें, जिनका नियमित सेवन करके आप ठंड के सेवन से बच सकें.

READ MORE : Horoscope Today 13 Nov 2022 : आज इन राशि के जातकों का धार्मिक क्षेत्र में लगेगा मन, सूर्यदेव से मिलेगी सकारात्म ऊर्जा, जाने अपना राशिफल

मोमबत्ती जलाने से तनाव से राहत

जो लोग बिजनेस या नौकरी में चल रही परेशानियों के चलते अक्सर टेंशन में रहते हैं, उन्हें सर्दियों में दक्षिण दिशा में लाल रंग की 9 मोमबत्ती जलाकर सोना चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस दिशा में मोमबत्तियां जलाने से घर और मन की नकारात्मकता दूर होती है और कामकाज के तनाव से काफी हद तक राहत मिल जाती है.

गुलाबी-रंग की चीजों का करें इस्तेमाल

सर्दियों के दिनों का पसंदीदा रंग गुलाबी या लाल माना जाता है. लिहाजा आप भी ठंड के दिनों में अपनी बेडशीट और सोफे-तकियों के रंग को गुलाबी रखेंगे तो इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है. अगर आप घर में गुलाबी रंग की नई चीज या नया वाहन लेकर आते हैं तो पारिवारिक रिश्तेदारों से आपके संबंध मजबूत बनते हैं.

खिड़कियों पर न लगाएं पर्दे

सर्दियों में खिड़कियों पर स्थाई रूप से मोटे पर्दे नहीं टांगने चाहिए. वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में जहां-जहां सूर्य की चमकती धूप पहुंचती हैं, वहां पर सकारात्मक ऊर्जा का भी प्रवाह हो जाता है. इसलिए दिन के वक्त भूलकर भी खिड़कियों पर मोटे पर्दे नहीं लगाएं और धूप को खुलकर अंदर आने दें. अगर हवा चल रही है तो आप दिन में पर्दे हटाकर शीशे की खिड़की लगा सकते हैं.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story