Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Horoscope Today 12 Nov 2022 : इन राशि वालों पर पारिवारिक जिम्मेदारी की पड़ेगी बोझ, झेलना पड़ सकता है शनि देव का प्रकोप, जानिए सभी राशियों का हाल...   

viplav
11 Nov 2022 6:42 PM GMT
Horoscope Today 28 Dec 2022
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 12 Nov 2022 : आज का सभी राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज  यानी शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है। Horoscope Today 12 Nov 2022 …

Horoscope Today 10 Nov 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 12 Nov 2022 : आज का सभी राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज यानी शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है।

Horoscope Today 12 Nov 2022 : आज के दिन भगवान शनि की पूजा-अर्चना की जाती है। शनिवार के भगवान को काला रंग पसंद होने के कारण काले वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है।

Horoscope Today 12 Nov 2022 : हर शनिवार को भगवान शनि के मंदिर जाकर कील और तेल चढाने की मान्यता है। जिससे भगवान शनि प्रसन्न होते है और भक्तों के दुखों को हरते है। आज कई राशियों पर शनि का प्रभाव देखने को मिलेगा।

मेष

मन अशान्त रहेगा। नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। अचानक धन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। सम्पत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। क्रोध की अधिकता रहेगी। वाणी पर नियंत्रण रखें। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे

वृष
वाणी में सौम्यता रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वाहन प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों के सार्थक परिणाम मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी।

मिथुन
आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु मन अशान्त रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। नौकरी में अफसरों से मनमुटाव हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिलेगा, परन्तु आपसी सौहार्द बनाये रखें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। माता से धन की प्राप्ति होगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा।

कर्क

मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव हो सकते हैं। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ सकती है। किसी धार्मिक स्थान पर भी जा सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति‍ के योग बन रहे हैं। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। व्यर्थ के विवादों से दूर रहें। साथियों से मनमुटाव हो सकता है।

सिंह

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है।संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी। यात्रा पर जा सकते हैं।

कन्या

वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी, परन्तु स्थान परिवर्तन की सम्भावना भी बन रही है। संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कुटुम्ब की किसी महिला से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में कारोबार में कठिनाइयां रहेंगी।

तुला

मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार का साथ रहेगा। कारोबार में सुधार होगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। यात्रा लाभप्रद रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी।

वृश्चिक

मन में निराशा एवं नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। खर्च बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति के लिए प्रयासरत रहें। क्रोध से बचें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च अधिक होंगे। शैक्षिक कार्यों में तरक्की के अवसर मिलेंगे। विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। आय के नए स्रोत भी विकसित हो सकते हैं।

धनु

आत्मविश्वास बहुत रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च बढ़ सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आय वृद्धि होगी। शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। धन की प्राप्ति‍ होगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। कार्ययोजना को मूर्त रूप देने में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक

मन में निराशा एवं नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। खर्च बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति के लिए प्रयासरत रहें। क्रोध से बचें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। वस्त्रों पर खर्च अधिक होंगे। शैक्षिक कार्यों में तरक्की के अवसर मिलेंगे। विदेश यात्रा पर जाना हो सकता है। अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। आय के नए स्रोत भी विकसित हो सकते हैं।

मकर

मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। शैक्षिक कार्यों के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। लेखानादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। भाइयों का सहयोग मिलेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यात्रा पर जाना हो सकता है।

कुंभ

मन प्रसन्न तो रहेगा, परन्तु आत्मविश्वास में कमी हो सकती है। बातचीत में संयत रहें। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। किसी सम्पत्ति से धन प्राप्त हो सकता है। आत्मसंयत रहें। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

मीन

आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परन्तु मन अशान्त भी रहेगा। क्रोध से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। परिवार से दूर जा सकते हैं। किसी प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

Next Story