Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Heavy Rain : बारिश बन रही आफत, 27 जिलों के स्कूलों को किया गया बंद, कॉलेजों पर भी लटका ताला

naveen sahu
12 Nov 2022 10:18 AM GMT
Heavy Rain : बारिश बन रही आफत, 27 जिलों के स्कूलों को किया गया बंद, कॉलेजों पर भी लटका ताला
x

तमिलनाडू। Heavy rain दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर श्रीलंका के आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र शनिवार सुबह तक उत्तर-पश्चिम की ओर तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों की ओर बढ़ रहा है। जिसकी वजह से राज्यों में तेज बारिश हो रही है .बारिश के अलर्ट के बीच तमिलनाडू के 27 जिलों में …

तमिलनाडू। Heavy rain दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर श्रीलंका के आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र शनिवार सुबह तक उत्तर-पश्चिम की ओर तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों की ओर बढ़ रहा है। जिसकी वजह से राज्यों में तेज बारिश हो रही है .बारिश के अलर्ट के बीच तमिलनाडू के 27 जिलों में स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गयी है।

तमिलनाडु में पिछले कुछ दिनों से बारिश कहर बरपा रही है. मौसम विभाग ने आज (शनिवार), 12 नवंबर को भी तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारी बारिश की संभावना के चलते राज्य के कई इलाकों में स्कूल की छुट्टी कर दी गई है।

वहीं, तमिलनाडु के चार जिलों तिरुवल्लूर, रानीपेट, डिंडीगुल, थेनी और नीलगिरी जिलों और कांचीपुरम के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि बीते कई दिन से बारिश के बीच तमिलनाडु के जिलों में स्कूल बंद हैं. इसे देखते हुए तमिलनाडु के 27 जिलों में स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Read More : Heavy rainfall : बारिश बनी आफत, प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने के दिए निर्देश…

चेन्नई, चेंगलपेट, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर, तंजावुर, थिरुवरुर, वेल्लोर, अरियालुर, नीलगिरी, डिंडीगुल, कोयंबटूर, थिरुपथुर, रानीपेट, शिवगंगई, त्रिची, मयिलादुथुराई, विल्लुपुरम, सलेम, कुड्डालोर, रामनाथपुरम, पुदुकोट्टई, थेनी जिला समेत 27 जिलों में आज भी बंद हैं. इसके साथ ही पुडुचेरी और कराईकल में स्कूलों और कॉलेजों के लिए भी अवकाश घोषित किया गया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और पूर्वोत्तर श्रीलंका के आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र शनिवार सुबह तक उत्तर-पश्चिम की ओर तमिलनाडु और पुडुचेरी तटों की ओर बढ़ सकता है. इसके बाद ये तमिलनाडु और केरल की तरफ उत्तर पश्चिम दिशा में घूम सकता है. जिससे आंतरिक तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Next Story