Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

IND vs ENG T20 World Cup : आज टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगी सेमीफाइनल की जंग, महामुकाबले की विजेता टीम फाइनल में पाकिस्तान के साथ करेंगी दो-दो हाथ, जाने कब - कहां और कैसे देखें मैच...

Sharda Kachhi
10 Nov 2022 6:17 AM GMT
IND vs ENG T20 World Cup : आज टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होगी सेमीफाइनल की जंग, महामुकाबले की विजेता टीम फाइनल में पाकिस्तान के साथ करेंगी दो-दो हाथ, जाने कब - कहां और कैसे देखें मैच...
x

IND vs ENG T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से गुरुवार (10 नवंबर) यानि आज होगा। टीम इंडिया अगर यह मुकाबला जीत लेती है तो वह 2014 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंचेगी। तब भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना …

IND vs ENG T20 World Cup: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से गुरुवार (10 नवंबर) यानि आज होगा। टीम इंडिया अगर यह मुकाबला जीत लेती है तो वह 2014 के बाद पहली बार फाइनल में पहुंचेगी। तब भारत को श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। उससे पहले भारतीय टीम 2007 में फाइनल में पहुंची थी तब पाकिस्तान के खिलाफ जीत मिली थी। वहीं, इंग्लैंड को 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ फाइनल में हार मिली थी।

2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने इंग्लैंड को 18 रन से हराया था। वहीं, 2009 में इंग्लैंड की टीम तीन रन से जीती थी। इसके बाद 2012 में भारत ने 90 रन से मुकाबला अपने नाम किया था। इस तरह टूर्नामेंट के इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ भारत 2-1 से आगे है। वह एडिलेड में होने वाले मुकाबले में इंग्लिश टीम को हराकर अपनी बढ़त को बढ़ाना चाहेगा।

टूर्नामेंट में दोनों टीमों का सफर
इस टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के सफर की बात करें तो भारत ने अपने शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ जीता था। उसे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में हार मिली थी। टीम इंडिया ने इसके बाद फिर वापसी की और बांग्लादेश के साथ-साथ जिम्बाब्वे को हराया। वहीं, इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को पहले मैच में हराया था। उसे फिर आयरलैंड के खिलाफ हार मिली। ऑस्ट्रेलिया से तीसरा मैच रद्द हो गया था। फिर उसने न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

आइए जानते हैं मैच के प्रसारण और ऑनलाइन टेलीकास्ट से जुड़ी सारी जानकारी…

कब है भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला?
भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला 10 नवंबर यानी गुरुवार को आज है।

कहां खेला जाएगा भारत और इंग्लैंड के बीच मैच?
भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबला एडिलेड में खेला जाएगा।

कब शुरू होगा भारत और इंग्लैंड का मुकाबला?
भारत और इंग्लैंड का मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से है। टॉस एक दोपहर 1:00 बजे होगा।

कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
टी20 वर्ल्ड कप के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।

फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) एप पर देखी जा सकती है।

फ्री में कैसे देखें मैच?
डीडी फ्री डिश में इस मैच का प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर किया जा रहा है। डीडी स्पोर्ट्स चैनल के लिए कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है। ऐसे में आप बिना कोई पैसा दिए यह मैच देख सकते हैं।

Next Story