Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG NEWS : आज शिवमहापुराण कथा का दूसरा दिन, राज्यपाल उइके ने दीप प्रज्वलन कर कथा का किया शुभारंभ, ट्वीट कर दी जानकारी कहा - वेद-पुराण और संत-महात्माओं के संदेश हमें...देखें तस्वीर

Sharda Kachhi
10 Nov 2022 3:23 AM GMT
CG NEWS : आज शिवमहापुराण कथा का दूसरा दिन, राज्यपाल उइके ने दीप प्रज्वलन कर कथा का किया शुभारंभ, ट्वीट कर दी जानकारी कहा - वेद-पुराण और संत-महात्माओं के संदेश हमें...देखें तस्वीर
x

CG NEWS : राज्यपाल ने दीप प्रज्वलन कर शिवमहापुराण कथा कार्यक्रम का किया शुभारंभ - राज्यपाल उइके ने राजधानी रायपुर में आयोजित पांच दिवसीय श्री शिवमहापुराण के पावन कथा कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर शामिल हुईं। राज्यपाल ने कहा कि शिवमहापुराण कथा का श्रवण सभी के लिए सौभाग्य का अवसर …

CG NEWS : राज्यपाल ने दीप प्रज्वलन कर शिवमहापुराण कथा कार्यक्रम का किया शुभारंभ - राज्यपाल उइके ने राजधानी रायपुर में आयोजित पांच दिवसीय श्री शिवमहापुराण के पावन कथा कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर शामिल हुईं। राज्यपाल ने कहा कि शिवमहापुराण कथा का श्रवण सभी के लिए सौभाग्य का अवसर है।

उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होने पर प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि हमारे वेद-पुराण प्राचीन ग्रंथों के संदेश एव संत-महात्माओं के द्वारा दिए गए उपदेश हमें सद्मार्ग पर चलने का रास्ता बताते हैं। उन्होंने प्रसिद्ध कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा जी द्वारा छत्तीसगढ़ आकर यहां शिवमहापुराण के पावन कथा वाचन के लिए धन्यवाद दिया। इस पावन अवसर पर महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास, विधायक सत्यनारायण शर्मा, विकास उपाध्याय, कुलदीप जुनेजा एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

राज्यपाल ने इस अवसर पर पं.प्रदीप मिश्रा जी के छत्तीसगढ़ आगमन पर उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

राज्यपाल

राज्यपाल उइके ने कथा श्रवण के लिए एकत्रित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में प्राचीनकाल से जब-जब अधर्म और अत्याचार बढ़ा तब-तब संतों ने किसी न किसी रूप में मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के वेद-पुराणों के वाचन एवं धार्मिक आयोजनों से सद्भाव का वातावरण निर्मित होता है। उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि संत-महात्माओं के द्वारा बताए रास्ते पर चलते हुए हमारे देश की एकता एवं अखंडता को मजबूत बनाए रखें।

राज्यपाल
राज्यपाल ने कहा कि वर्तमान समय में जब लोग विभिन्न प्रकार के रोगों और मानसिक तनाव के दौर से गुजर रहे हैं । ऐसे में प्राचीन पुराणों एवं ग्रंथों का श्रवण हमारे चित्त को शांति एवं एकाग्रता प्रदान करते हैं ।

उन्होंने बताय कि शिव पुराण के संबंध में मान्यता है कि जो भी भक्त भगवान शिव की आराधना करता है या फिर इस शिव पुराण का पाठ करता है या करवाता है या फिर पूर्ण श्रद्धा एवं भक्ति भाव के साथ शिव पुराण कथा का श्रवण करता है, भगवान शिव उसका कल्याण करते हैं। इस पवित्र कथा के सुनने मा़त्र से पुण्य की प्राप्ति होती है। मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं और व्यक्ति के समस्त प्रकार के कष्ट और पाप नष्ट हो जाते हैं।

राज्यपाल ने कहा कि भगवान शिव सदैव लोक पकारी एवं कल्याणकारी हैं। पुराणों में शिव को त्याग तपस्या वात्सल्य तथा करुणा की मूर्ति बताया गया है । कहा गया है कि शिव सहज ही प्रसन्न हो जाने वाले एवं मनोवांछित फल देने वाले देवता हैं। इस सृष्टि का निर्माण भगवान शिव की इच्छा मात्र से ही हुआ है, इसलिए उनकी भक्ति करने वाले व्यक्ति को संसार की सभी वस्तुएं प्राप्त हो सकती हैं।

TagsCG Newserlang tcphow tcp worksit छापा ल लेके राज्यपाल अनुसुइया उइके ले मिले पहुंचे हें नेताmodbus tcpmodbus tcp ipprotocolo tcpsamkoon modbus tcptcptcp 24tcp 24 bulletineTCP 24 Newstcp 24 news officetcp 24 news todaytcp advantagestcp analysistcp clienttcp connectiontcp connectionstcp handshaketcp headertcp iptcp ip modeltcp ip tutorialtcp msstcp rtotcp servertcp vs udptcp vs udp codetcp vs udp exampletcp vs udp sockettcp24tcp24 chhattisgarhtcp24newsudp vs tcpअनुसुइया उइके छत्तीसगढ़ की नई राज्यपालउइकेजन्माष्टमी पर राज्यपालमुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दौराराज्यपालराज्यपाल अनुसुइया उइके से खास मुलाकातराज्यपाल उइकेराज्यपाल का काफिलाराज्यपाल का क़ाफ़िला ऊनराज्यपाल का क़ाफ़िला ऊपरराज्यपाल का क़ाफ़िला एचडीराज्यपाल का कार्यकालराज्यपाल का क्या काम होता हैराज्यपाल के बारे मेंराज्यपाल मंत्री
Sharda Kachhi

Sharda Kachhi

    Next Story