Begin typing your search above and press return to search.
news

TWITTER UPDATE : एलन मस्क कर रहे एक और नई प्लानिंग, अब सभी यूजर को देने पड़ सकते है आठ डॉलर! बिना पैसा दिए नहीं कर पाएंगे Twitter इस्तेमाल...

Sharda Kachhi
9 Nov 2022 9:30 AM GMT
TWITTER UPDATE : एलन मस्क कर रहे एक और नई प्लानिंग, अब सभी यूजर को देने पड़ सकते है आठ डॉलर! बिना पैसा दिए नहीं कर पाएंगे Twitter इस्तेमाल...
x

TWITTER UPDATE : एलन मस्क सभी ट्विटर यूजर्स से शुल्क लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ट्विटर के सभी यूजर्स को Twitter ब्लू सर्विस लेनी होगी। इस संबंध में हाल ही में Twitter के कर्मचारियों के साथ एलन मस्क की एक मीटिंग भी हुई है। Twitter users shocked : …

TWITTER UPDATE : एलन मस्क सभी ट्विटर यूजर्स से शुल्क लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ट्विटर के सभी यूजर्स को Twitter ब्लू सर्विस लेनी होगी। इस संबंध में हाल ही में Twitter के कर्मचारियों के साथ एलन मस्क की एक मीटिंग भी हुई है।

Twitter users shocked : टेस्ला सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने जब से Twitter की कमान संभाली है, तब से कुछ न कुछ नया कर लोगों को सरप्राइज कर रहे है. सबसे पहले तो उन्होंने आते ही कंपनी से कई कर्मचारियों की छुट्ठी कर दी. उसके बाद उन्होंने ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए यूज़र्स से चार्ज लेने का ऐलान किया जो कि अब कई देशों में लागू भी हो गया है. हालांकि भारत में अभी इसे एक्टिव नहीं किया गया है. लेकिन जल्द यहां भी इसे लागू कर दिया जाएगा.

Twitter के नए मालिक एलन मस्क पूरे फॉर्म में हैं। दुनिया के बड़े-बड़े एक्सपर्ट भी एलन मस्क के आठ डॉलर वाले फैसले का विरोध कर रहे हैं लेकिन एलन मस्क लगातार कह रहे हैं कि चाहे कुछ भी कर लो, आठ डॉलर तो देने ही होंगे। अब एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि एलन मस्क सभी Twitter यूजर्स से पैसे वसूलेंगे।

न्यूज वेबसाइट Platformer की एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि एलन मस्क सभी ट्विटर यूजर्स से शुल्क लेने की प्लानिंग कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ट्विटर के सभी यूजर्स को Twitter ब्लू सर्विस लेनी होगी। इस संबंध में हाल ही में Twitter के कर्मचारियों के साथ एलन मस्क की एक मीटिंग भी हुई है।

शुरुआत में कुछ दिनों तक आप Twitter का इस्तेमाल फ्री में कर पाएंगे, लेकिन एक महीने बाद आपको ट्विटर की पेड सर्विस ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना ही होगा। कहा जा रहा है कि एलन मस्क जल्द ही नया वेरिफिकेशन फीचर भी पेश करने वाले हैं।

Twitter ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ फ्री में मिलेगा ब्लू टिक
Twitter के नए मालिक एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स को ब्लू टिक ऑटोमेटिक मिलेगा, जबकि पहले यह सिर्फ पत्रकार, संस्था, सेलेब्रिटी और पब्लिक फिगर को मिलता था, हालांकि पहले यह फ्री था और अब यह शुल्क आधारित हो गया है। अमेरिकी यूजर्स से ट्विटर ब्लू के लिए मासिक तौर पर 7.99 डॉलर यानी करीब 656 रुपये वसूले जाएंगे। भारत में इसकी क्या कीमत होगी, इस संबंध में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

फ्रांस के मंत्री ने पैसे देने से किया इनकार
फ्रांस के मंत्री और प्रवक्ता ओलिवियर वेरन ने भी वेरिफिकेशन फीस देने से इनकार कर दिया है। रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ओलिवियर वेरन ने कहा है कि वह ब्लू टिक के लिए ट्विटर के मासिक शुल्क का भुगतान नहीं करेंगे। ओलिवियर वेरन के अनुसार, यदि ट्विटर ब्लू टिक के लिए ऐसी कोई फीस लेना चाहता है तो वह उनका अकाउंट डिसर्टिफाइड कर सकता है। उन्होंने कहा कि वह पक्का नहीं कह सकते कि मस्क के अधिग्रहण के बाद वह ट्विटर का उपयोग करना जारी रखेंगे या नहीं। वेरन ने यह भी कहा कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलन मस्क की महत्वाकांक्षाओं के बारे में चिंतित हैं।

Next Story