Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..

vishal kumar
9 Nov 2022 5:01 AM GMT
इतने रुपए सस्ता मिलेगा गैस सिलेंडर, LPG ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, जल्द शुरु हो सकती है ये सेवा..
x

नई दिल्ली : पिछले कुछ समय से रसोई गैस पर subsidy नहीं आने की शिकायतें मिल रही है। देश भर के अलग-अलग हिस्सों से लोग बैंक खाते में subsidy की रकम नहीं आने की बात कह रहे है। लेकिन अब खातों में subsidy की राशि आनी शुरु हो गई है। भारत सरकार के मुताबिक इस …

नई दिल्ली : पिछले कुछ समय से रसोई गैस पर subsidy नहीं आने की शिकायतें मिल रही है। देश भर के अलग-अलग हिस्सों से लोग बैंक खाते में subsidy की रकम नहीं आने की बात कह रहे है। लेकिन अब खातों में subsidy की राशि आनी शुरु हो गई है। भारत सरकार के मुताबिक इस समय झारखंड, पूर्वोत्तर के राज्य,Chhattisgarh, Madhya Pradesh के जनजातीय इलाके, झारखंड और अंडमान में kitchen gas पर subsidy दी जा रही है।

gas cylinder available for Rs 587 केंद्र सरकार रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी फिर से बहाल करने पर विचार कर रही है। भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के पास इस बारे में एक प्रस्ताव आया है जिस पर अभी चर्चा की जा सकती है। केंद्र सरकार के मुताबिक जल्द ही पूरे देश में रसोई गैस पर सब्सिडी फिर से बहाल हो सकती है। आयल मार्केटिंग कंपनियों की तरफ से गैस डीलर्स को मिले संकेत के अनुसार, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर सरकार 303 रुपये तक की छूट दे सकती है। ऐसे में अभी 900 रुपये के भाव पर मिल रहा सिलेंडर आपको 587 रुपये तक का मिल सकता है। आखिरी बार रसोई गैस पर सब्सिडी साल 2020 के अप्रैल में 147.67 रुपये की मिली थी। तब घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 731 रुपये थे जो सब्सिडी के बाद 583.33 रुपये का मिल रहा था। उस वक्त से घरेलू गैस सिलेंडर 205.50 रुपये और कमर्शियल सिलेंडर 655 रुपये तक महंगा हुआ है।

Next Story