Begin typing your search above and press return to search.
Horoscope

Horoscope Today 9 Nov 2022 : मिथुन, सिंह और वृश्चिक राशि वालों के लिए नए क्षेत्र में व्यापार के मार्ग खुलेंगे, जाने सभी राशियों का हाल 

viplav
8 Nov 2022 6:36 PM GMT
Horoscope Today 5 Nov 2022
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 9 Nov 2022 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव …

Horoscope Today 5 Nov 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 9 Nov 2022 : समस्त 12 राशि वालों के लिए आज दिन उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर असर पड़ता है। आज यानी बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। भगवान गणेश, भगवान शिव (Lord Shiva) और माता पार्वती (Goddess Parvati) के पुत्र है। भगवान गणेश (Lord Ganesha) को मान प्रतिष्ठा के साथ बुद्धि का देवता भी माना जाता है।

मेष राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। माता का सानिध्य मिलेगा। बातचीत में संयत रहें। आय की स्थिति सन्तोषजनक रहेगी।

वृष राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। भाइयों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानी आ सकती हैं।

मिथुन राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु व्यर्थ के क्रोध से बचें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। कारोबार के लिए विदेश जा सकते हैं। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कारोबार को गति मिल सकती है। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। खर्च अधिक रहेंगे।

कर्क राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है, परन्तु स्वास्थ्य का ध्यान रखें। संयत रहें। शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। सेहत का ध्यान रखें। कुटुम्ब-परिवार की किसी महिला से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं।

सिंह राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। संयत रहें। क्रोध से बचें। कारोबार के विस्तार के लिए माता से धन मिल सकता है। किसी पैतृक सम्पत्ति का लाभ हो सकता है। यात्रा पर जा सकते हैं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। परिश्रम अधिक रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अति उत्साही होने से बचें। धैर्य बनाए रखें। कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे।

कन्या राशि- शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। धन की प्राप्ति भी हो सकती है। कारोबार के लिए यात्रा लाभप्रद रहेगी। सेहत का ध्यान रखें। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। माता का साथ मिलेगा। वाहन सुख में कमी आ सकती है। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कारोबार में भागदौड़ अधिक रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। संगीत में रुचि बढ़ सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। तरक्की मिल सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। किसी राजनेता से भेंट हो सकती है। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी।

वृश्चिक राशि- आत्मसंयत रहें। बातचीत में सन्तुलित रहें। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती हैं। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। कार्यक्षेत्र की स्थिति अनुकूल रहेगी। पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। बातचीत में सन्तुलन बनाए रखें। भवन सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। मित्रों से भेंट होगी।

धनु राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध से बचें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। कारोबार के लिए विदेश यात्रा लाभप्रद रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। अति उत्साही होने से बचें। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। परिवार में सम्मान की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद रहेंगे। माता-पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। परिश्रम अधिक होगा। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी।

मकर राशि- आलस्य की अधिकता हो सकती है। कारोबार में वृद्धि होगी, परन्तु कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी। माता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि- संयत रहें। क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय बढ़ेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। लाभ में वृद्धि होगी। खानपान के प्रति सचेत रहें। उदर विकार से पीड़ित हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं।

मीन राशि- संयत रहें। क्रोध से बचें। बातचीत में सन्तुलित रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय बढ़ेगी। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। कारोबार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। लाभ में वृद्धि होगी। खानपान के प्रति सचेत रहें। उदर विकार से पीड़ित हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं।

Next Story