Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG BIG NEWS : छत्तीसगढ़ पहुंची आयकर विभाग की टीम, राजधानी के कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा, मचा हड़कंप...

Sharda Kachhi
9 Nov 2022 6:44 AM GMT
CG BIG NEWS : छत्तीसगढ़ पहुंची आयकर विभाग की टीम, राजधानी के कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर मारा छापा, मचा हड़कंप...
x

रायपुर। CG BIG NEWS छत्तीसगगढ़ में एक बार फिर आयकर विभाग ने छापा मारा है। रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े लोगों के घर कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही 50 लोगों की टीम राजधानी पहुंची थी। तीन बड़े कारोबारियों के पर …

रायपुर। CG BIG NEWS छत्तीसगगढ़ में एक बार फिर आयकर विभाग ने छापा मारा है। रायगढ़, कोरबा और रायपुर में कोयला कारोबार से जुड़े लोगों के घर कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही 50 लोगों की टीम राजधानी पहुंची थी।

तीन बड़े कारोबारियों के पर और ठिकानी पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है रायगढ़ में NR इस्पात के मालिक संजय अग्रवाल के ठिकानों पर जांच की जा रही है। शहर के गजानंद नगर में कोयला कारोबारी राकेश शर्मा के घर भी कार्रवाई जारी है। रायपुर में लॉ विस्टा सोसायटी में रामगोपाल अग्रवाल के घर टीम जांच कर रही है। रिंटू सिंह, जय अम्बे ट्रांसपोर्टर के मालिक जोगेन्दर के भाई के घर में भी टीम दस्तावेज खंगाल रही है।

IT की इस कार्रवाई में छत्तीसगढ़ के अलावा मध्य प्रदेश की टीम भी शामिल है। प्रदेश की राजधानी रायपुर दुर्ग और के ठिकानों पर आईटी की टीम पहुंची है। टीम में दो दर्जन सेक्स शामिल है। IT की टीम परी व दफ्तरों को सील कर दस्तावेजों की जांच रही है। जानकारी के मुताबिक रोड कॉन्ट्रेक्टर विनोद जैन कन्हैया या कारोबारी आशीष अग्रवाल के कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी है। कारोबारी कन्हैया और जयपुर के विनोद जैन पर चल रही है। अशोक दान के 402 नंबर फ्लैट पर कन्हैया अववाल के घर के बाहर पुलिस कर्मचारी भी तैनात है। की राजधानीस्थित रोमस्क्युज रतन स्थित होटल पुनीत में की कार्रवाई जारी है। हीरापुर में भी टीम के सदस्य दस्तावेज की कर रहे हैं।

NR इस्पात के मालिक संजय अग्रवाल ने पिछले दिनों राज्य सरकार से 5000 करोड़ रुपए का एमओयू साइन किया था। इसके साथ ही उन्होंने पिछले 2 साल में अपने प्लांट का एक्सटेंशन दो हजार करोड़ रुपए की लागत से कराया था। इसके बाद से ही वह आईटी के रडार पर थे। ऐसा माना जा रहा है कि इन्हीं बड़े लेन-देन को लेकर आईटी ने छापा मारा है।

इस छापे के लिए दिल्ली से भी इनकम टैक्स अफसरों की टीम फ्लाइट से रायपुर आई थी। इसके लिए एयरपोर्ट पर दो दर्जन से अधिक गाडियां लगाई गई थी। कल से ही खबर चर्चा में थी कि प्रदेश में इनकम टैक्स के छापे पड़ सकते हैं।

करोड़ों की टैक्स चोरी की आशंका

सूत्र के मुताबिक करोड़ों की टैक्स की आशंका जताई जा रही है। टैक्स चोरी के इनपुट के आधार पर ही यह जांच रही है। रायपुर के ठिकानों पर भार से अधिक गाड़ियों में आईटी के अफसर पहुंचे हैं। प्रदेश की टीमें पहुंची है। आपके जमी कुछ भी नकारी नहीं दे रहे है।की कार्रवाई देर तक चलने की संभावना है। आईटी विभाग की कार्रवाई से कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि सीएम भूपेश ने यूपी चुनाव प्रचार से लौटने के बाद बताते हैं, गढ़ के एन आर इस्पात के मालिक संजय अवान के रामगढ़ और उनके आई रामगोपाल अग्रवाल के रायपुर स्थित 104 में इनकी टीम पहुंची है। इसके अलावा के कबारीश शर्मा और जब ये ट्रांसपोर्टर के मार्शिक पिंटू सिंह के ठीकानों में भी छापे पड़े है

Next Story