Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG BYPOLL UPDATE : भानुप्रतापपुर उपचुनाव के संबंध में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक ख़त्म, 14 आवेदनों पर हुई चर्चा, आज-कल में ऐलान...

Sharda Kachhi
8 Nov 2022 8:53 AM GMT
CG BYPOLL UPDATE : भानुप्रतापपुर उपचुनाव के संबंध में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक ख़त्म, 14 आवेदनों पर हुई चर्चा, आज-कल में ऐलान...
x

रायपुर। CG BYPOLL UPDATE कांग्रेस चुनाव समिति ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए 14 दावेदारों के नाम पर चर्चा की। इनमें विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी भी शामिल हैं। खबर है कि सावित्री के नाम पर सभी सहमत हैं, लेकिन अधिकृत घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा आज-कल …

रायपुर। CG BYPOLL UPDATE कांग्रेस चुनाव समिति ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए 14 दावेदारों के नाम पर चर्चा की। इनमें विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रहे स्व. मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी भी शामिल हैं। खबर है कि सावित्री के नाम पर सभी सहमत हैं, लेकिन अधिकृत घोषणा केंद्रीय चुनाव समिति द्वारा आज-कल में की जाएगी। बैठक खत्म होने के बाद छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया दिल्ली रवाना हो गए।

उपचुनाव अपडेट: कांग्रेस चुनाव समिति ने 14 आवेदनों पर की चर्चा, पुनिया दिल्ली उड़े; ऐलान आज-कल में

राजीव भवन में प्रदेश प्रभारी पुनिया, सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम के अलावा अन्य सदस्यों की मौजूदगी में बैठक हुई। बैठक में समिति के सामने जिन दावेदारों के नाम आए थे, उन्हें बताया गया। इनमें सावित्री मंडावी, कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष बिरेश ठाकुर, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत ध्रुव, जनपद उपाध्यक्ष सुनाराम तेता, विजय ठाकुर, सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष ललित नरेटी, सरपंच छेरकू तुलावी आदि शामिल हैं।

चुनाव समिति ने भानुप्रतापपुर सीट में समीकरण और वर्तमान परिस्थितियों के हिसाब से प्रत्याशी चयन को लेकर रायशुमारी की। इसमें सावित्री मंडावी के नाम पर सभी ने सहमति जताई। हालांकि कांग्रेस की प्रक्रिया के मुताबिक किसी एक नाम का पैनल भेजने के बजाय दावेदारों के नाम को केंद्रीय चुनाव समिति को भेजने का निर्णय लिया गया है। सावित्री मंडावी के नाम का ऐलान एक-दो दिनों में होने की बात कही जा रही है।

10 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। इससे पहले नाम का ऐलान किया जाएगा। हालांकि नामांकन के लिए कोई ऐसी तारीख तय की जाएगी, जिसमें सीएम भूपेश बघेल सहित प्रमुख नेता शामिल हो सकें, क्योंकि सीएम हिमाचल प्रदेश में भी चुनावी सभाएं ले रहे हैं।

टीएस, ताम्रध्वज नहीं पहुंचे

कांग्रेस चुनाव समिति में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव और गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी हैं, लेकिन दोनों शामिल नहीं हुए। टीएस चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल में हैं। उनकी बहन आशा कुमारी डलहौजी सीट से चुनाव लड़ रही हैं। तीन दिन पहले टीएस का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था, जिसमें वे चुनाव प्रचार के दौरान थिरकते नजर आए थे। क्षेत्र में दौरे में होने के कारण ताम्रध्वज भी नहीं पहुंचे।

बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, सीएम भूपेश बघेल, एआईसीसी के सचिव सप्तगिरी शंकर उल्का, मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, जिला प्रभारी मंत्री अनिला भेडिया, एआईसीसी सचिव राजेश तिवारी, प्रभारी महामंत्री संगठन अमरजीत चावला, प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष, जिला प्रभारी महामंत्री पियुष कोसरे, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुभद्रा सलाम, सेवादल प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष, प्रदेश एनएसयूआई अध्यक्ष शामिल हुए।

Next Story