Begin typing your search above and press return to search.
news

Today's News Related To Twitter : ट्विटर पर मौजूद फर्जी ACCOUNTS हमेशा के लिए होंगे निलंबित, नहीं दी जाएगी चेतावनी, एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी...

Sharda Kachhi
7 Nov 2022 4:12 AM GMT
Todays News Related To Twitter : ट्विटर पर मौजूद फर्जी ACCOUNTS हमेशा के लिए होंगे निलंबित, नहीं दी जाएगी चेतावनी, एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी...
x

Today's News Related To Twitter : जब से एलन मस्क ने ट्विटर संभाला है तब से ट्विटर में कई बदलाव किये गए है और ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन मस्क अपने बयानों और फैसलों को लेकर चर्चा में हैं। सबसे पहले उन्होंने एलान किया कि ट्विटर पर ब्लू टिक के …

Today's News Related To Twitter : जब से एलन मस्क ने ट्विटर संभाला है तब से ट्विटर में कई बदलाव किये गए है और ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन मस्क अपने बयानों और फैसलों को लेकर चर्चा में हैं। सबसे पहले उन्होंने एलान किया कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए आठ डॉलर देने होंगे। और अब एलन मस्क ने एक बार फिर साफ किया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नकली खातों से सख्ती से निपटा जाएगा। एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि जो भी ट्विटर हैंडल फर्जी होंगे उन्हें स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा।

एलन मस्क द्वारा Twitter को खरीदने के बाद हर दिन कुछ नए अपडेट आते रहते हैं. ऐसे में सोमवार सुबह एलन मस्क ने ट्वीट कर एक और बड़ी खबर दी. मस्क का यह ट्वीट Twitter अकाउंट्स के सस्पेंड होने से जुड़ा हुआ है. उन्होंने लगातार तीन ट्वीट किए. एलन मस्क ने लिखा कि वो हर अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा जो अपनी पहचान बदलेगा. अगर कोई पैरोडी अकाउंट है तो उसपर साफ लिखा होना चाहिए कि वो पैरोडी अकाउंट है, अन्यथा वो अकाउंट सस्पेंड कर दिया जाएगा जो किसी और का नाम या फोटो इस्तेमाल कर रहा होगा.

मस्क ने ट्वीट किया- पहले, हमने निलंबन से पहले एक चेतावनी जारी की थी, लेकिन अब जब हम व्यापक सत्यापन शुरू कर रहे हैं, तो कोई चेतावनी नहीं होगी। यह स्पष्ट रूप से ट्विटर ब्लू पर साइन अप करने की शर्त के रूप में पहचाना जाएगा। मस्क ने ट्वीट किया, व्यापक सत्यापन पत्रकारिता का लोकतंत्रीकरण करेगा और लोगों की आवाज को सशक्त करेगा। उन्होंने लिखा- ट्विटर के भीतर खोज मुझे '98 में इन्फोसीक की याद दिलाती है! इससे भी बहुत कुछ बेहतर होगा। मस्क पहले ही एलान कर चुके हैं कि आठ डॉलर में कोई भी किसी के भी नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर उसे वेरिफाई करवा सकता है।

फर्जी अकाउंट बनाओ तो हमारी कमाई
ट्विटर को खरीदने के बाद से ही एलन मस्क अपने बयानों और फैसलों को लेकर चर्चा में हैं। सबसे पहले उन्होंने एलान किया कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए आठ डॉलर देने होंगे। इसके बाद उन्होंने बड़े पैमाने पर छंटनी शुरू करते हुए कई कर्मचारियों को निकाल दिया है। सवाल उठ रहा है कि आठ डॉलर में कोई भी किसी के भी नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर उसे वेरिफाई करवा सकता है। इस पर मस्क ने कहा, ऐसे फर्जी अकाउंट्स ट्विटर बंद कर देगा, पैसा भी नहीं लौटाएगा। अगर लाखों लोग ऐसा फर्जीवाड़ा करते हैं तो वे हमें मुफ्त की कमाई करवाएंगे।

कंपनियां रोक रहीं विज्ञापन
यूनाइटेड एयरलाइंस ने ट्विटर पर अपने विज्ञापन रोक दिए हैं। इससे पहले जनरल मोटर्स, ऑडी, आरईआई, जनरल मिल्स आदि ने भी ऐसा ही किया। ये सभी ट्विटर से अपना नाम नहीं जोड़ना चाहतीं, क्योंकि आशंका है कि मस्क की नई योजनाओं से इस प्लेटफॉर्म पर भड़काने वाली सामग्री पोस्ट होंगे, यह नफरत फैलाने का माध्यम बन जाएगा। सामग्री को संयमित करने पर सख्ती के नाम पर बोलने की आजादी को भी प्रभावित किया जा सकता है। इस पर विज्ञापन दिखाने से ब्रांड की छवि को नुकसान हो सकता है।

दरअसल एलन मस्क के नाम से भी कई ट्विटर अकाउंट्स चल रहे थे जिन्हें कि लगातार सस्पेंड किया जा रहा है. ऐसा ही एक पैरोडी अकाउंट Elon Musk के नाम से हिंदी भाषा में भी चल रहा था. वो अकाउंट था, इयान वुलफोर्ड (Ian Woolford) का, जो कि अकाउंट सस्पेंड हो गया है. दरअसल, इयान ने अपने ट्विटर अकाउंट का नाम एलन मस्क कर दिया था और प्रोफाइल व कलर फोटो भी मस्क वाली यूज की थी. चूंकि उनका अकाउंट वेरिफाई था, तो बहुत से लोगों को लग रहा था कि एलन मस्क का अकाउंट हैक हो गया है. इयान वुलफोर्ड लगातार मस्क के नाम से ट्वीट कर रहे थे, जिसके बाद उनका अकाउंट सस्पेंड हो गया है. वुलफोर्ड हिंदी और भोजपुरी दोनों भाषा में कई ट्वीट मस्क के नाम पर किए थे.

Next Story