Begin typing your search above and press return to search.
NATIONAL

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का 61 दिन, आज रात नांदेड़ से महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी यात्रा, कदम से कदम मिलाकर चल रहे कई नेता और कार्यकर्ता…

Sharda Kachhi
7 Nov 2022 3:41 AM GMT
Bharat Jodo Yatra
x

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी है तेलंगाना के कामरेड्डी से राहुल गांधी ने आज की पदयात्रा शुरू की है. राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर कई नेता और कार्यकर्ता सड़क पर चलते नजर आ रहे है सोमवार सुबह तेलंगाना के कामरेड्डी जिले से आगे बढ़ी। …

Bharat Jodo Yatra

Bharat Jodo Yatra : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी है तेलंगाना के कामरेड्डी से राहुल गांधी ने आज की पदयात्रा शुरू की है. राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर कई नेता और कार्यकर्ता सड़क पर चलते नजर आ रहे है सोमवार सुबह तेलंगाना के कामरेड्डी जिले से आगे बढ़ी। यात्रा आज रात नांदेड़ जिले से महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी। महाराष्ट्र में यह करीब 14 दिन भ्रमण करेगी।

Rahul Gandhi Bharat Jodo Yatra in Maharashtra: राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ सात नवंबर यानी आज रात करीब 9 बजे पड़ोसी राज्य तेलंगाना से महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में प्रवेश करेगी. पार्टी ने रविवार को इसकी जानकारी दी. जनता से जुड़ने की कांग्रेस की कोशिश के तहत निकाली जा रही यह यात्रा महाराष्ट्र में 14 दिन तक चलेगी और इस दौरान 15 विधानसभा और छह संसदीय क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. वहीं, राहुल गांधी 10 और 18 नवंबर को राज्य में दो रैलियों को संबोधित करेंगे.

आज यात्रा का 61वां दिन

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस समिति ने बताया कि तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई यात्रा सोमवार को 61वें दिन में प्रवेश करेगी. कांग्रेस के अनुसार, तेलंगाना के कामारेड्डी से यह यात्रा रात करीब 9 बजे महाराष्ट्र में नांदेड़ जिले के देगलुर में प्रवेश करेगी. पार्टी ने कहा, कांग्रेस की राज्य इकाई ने देगलुर के कलामंदिर में स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास यात्रा के प्रतिभागियों के लिए स्वागत समारोह करने की योजना बनाई है.

यात्रा रात 10:10 फिर से शुरू होगी

बताया गया है कि समारोह के बाद यात्रा रात 10:10 फिर से शुरू होगी और इस दौरान प्रतिभागियों के हाथों में ‘एकता मशाल’ होगी. पार्टी ने कहा कि आधी रात के बाद यात्रा में शामिल लोग देगलुर के गुरुद्वारा में हिस्सा लेंगे और बाद में चिडरावर मिल में रात को आराम करेंगे. यात्रा 8 नवंबर को सुबह 8:30 बजे फिर से शुरू होगी.

शरद पवार और उद्धव ठाकरे भी हो सकते हैं शामिल

यात्रा में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के शामिल होने के संबंध में सवाल करने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दोनों नेताओं को न्योता भेजा है और यात्रा में वे हिस्सा लेंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिन में कहा था कि यात्रा में विभिन्न क्षेत्रों के 100 से ज्यादा प्रतिष्ठित लोग हिस्सा लेंगे.

Next Story