Begin typing your search above and press return to search.
New Delhi

Twitter Update : भारत में इस दिन से शुरू होगी ट्विटर की प्रीमियम सेवा! यूजर के सवाल पर एलन मस्क ने दिया जवाब कहा-

Sharda Kachhi
6 Nov 2022 5:21 AM GMT
Twitter Update : भारत में इस दिन से शुरू होगी ट्विटर की प्रीमियम सेवा! यूजर के सवाल पर एलन मस्क ने दिया जवाब कहा-
x

Twitter Update : जब से एलन मस्क ने ट्विटर संभाला है तब से ट्विटर में कई बदलाव किये गए है ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए जब से हर माह आठ डॉलर चुकाने की घोषणा हुई है,इसी बीच कई यूजर के सवाल थे की भारत में कब से शुरू होगी ट्विटर की प्रीमियम …

Twitter Update : जब से एलन मस्क ने ट्विटर संभाला है तब से ट्विटर में कई बदलाव किये गए है ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए जब से हर माह आठ डॉलर चुकाने की घोषणा हुई है,इसी बीच कई यूजर के सवाल थे की भारत में कब से शुरू होगी ट्विटर की प्रीमियम सेवा ऐसे में एलन मस्क ने खुद इसका जवाब दिया है।

एक ट्विटर यूजर के सवाल पर मस्क ने कहा है कि संभवत एक महीने से भी कम समय में भारत में प्रीमियम सेवा शुरू की जाएगी। अभी तक ट्विटर ब्लू केवल यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन में आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

ट्विटर यूजर के सवाल पर मस्क ने कहा है कि, संभवत एक महीने से भी कम समय में भारत में प्रीमियम सेवा कब शुरू की जाएगी। अभी तक ट्विटर ब्लू केवल यूएस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन में आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

आईफोन में ट्विटर के लेस्टेस्ट अपडेट के मुताबिक, हम ट्विटर में बेहतर फीचर्स जोड़ रहे हैं और जल्द ही अन्य फीचर्स भी आपको मिलेगे। यदि आप अभी साइनअप करते हैं तो आपको ट्विटर ब्लू के लिए 7.99 डॉलर प्रति महीने चुकाने होंगे।

भुगतान के बाद क्या मिलेगा?
रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ने कहा है कि जो लोग ब्लू टिक के लिए भुगतान कर देंगे उनके लिए जल्द ही कुछ अतिरिक्त नई सुविधाएं शुरू की जाएंगी। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के तहत यूजर्स अब लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्ट कर सकेंगे। ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर को नॉर्मल यूजर्स के मुकाबले आधे ऐड देखने को मिलेंगे। साथ ही ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स पेड आर्टिकल भी फ्री में पढ़ सकते हैं। वहीं यूजर्स ट्वीट एडिट कर पाने की सुविधा और डाउनवोट फीचर जैसी सुविधाओं का लाभ यूजर्स उठा पाएंगे। ट्विटर ने कहा है कि आपके खाते को एक नीला चेकमार्क मिलेगा, ठीक उसी तरह जैसे मशहूर हस्तियों, कंपनियों और राजनेताओं को आप फॉलो करते हैं।

आपको वह मिलता है जिसके लिए आप भुगतान करते हैं : मस्क
इससे पहले एलन मस्क ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से इस सेवा के लिए शुल्क लिए जाने की बात से नाखुश यूजर्स को संदेश दिया था। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि एक साथ दाएं और बाएं दोनों तरफ से हमला किया जाना एक अच्छा संकेत है और आपको वह मिलता है जिसके लिए आप भुगतान करते हैं।

ट्विटर के मालिक बनते ही मस्क ने कई बड़े बदलाव करना शुरू किए हैं। पहले कर्मचारियों की छंटनी और अब सबसे बड़े बदलाव के रूप में ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन के लिए पेड सुविधा। मस्क ने घोषणा की थी कि ऐसे उपयोगकर्ता जिनके नाम के सामने सत्यापित 'ब्लू टिक' है, जो ट्विटर अकाउंट को प्रमाणित करता है, उनसे हर महीने आठ डॉलर (करीब 660 रुपये) का शुल्क लिया जाएगा।

Next Story