Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

T20 World Cup 2022 : मिल गई सेमीफाइनल खेलने वाली सभी 4 टीमें, कब और कौनसी टीम का होगा मुकाबला! जाने डिलेट में...

naveen sahu
6 Nov 2022 6:04 PM GMT
T20 World Cup 2022 : मिल गई सेमीफाइनल खेलने वाली सभी 4 टीमें, कब और कौनसी टीम का होगा मुकाबला! जाने डिलेट में...
x

T20 World Cup 2022 के सुपर 12 चरण का समापन हो गया हैं। इसी के साथ टीम इंडिया, पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड ने अंतिम चार में जगह बनाई है। वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने की वजह से सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। अब …

T20 World Cup 2022 के सुपर 12 चरण का समापन हो गया हैं। इसी के साथ टीम इंडिया, पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड ने अंतिम चार में जगह बनाई है। वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका की टीम नीदरलैंड के खिलाफ उलटफेर का शिकार होने की वजह से सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। अब अंतिम चार में इन टीमों की भिड़ंत होगी। चलिए आपको बताते हैं दोनों सेमीफाइनल मैच कब और कहां खेले जाएंगे।

  • पहला सेमीफाइनल

पहला सेमीफाइनल मुकाबला 9 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि इसके अगले दिन यानी 10 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। वहीं 13 नवंबर को मेलबर्न में टी-20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। पहला सेमीफाइनल मैच 9 नवंबर सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा।

इसमें ग्रुप-1 की पहली टीम न्यूज़ीलैंड का मुकाबला ग्रुप-2 की दूसरी टीम पाकिस्तान से होगा। ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान ने 5 मैच खेले थे, जिसमे से 3 जीते थे और 2 हारे थे। न्यूजीलैंड ने ग्रुप-1 स्टेज में 5 मुकाबले खेले, जिसमें तीन में उसको जीत मिली। जबकि एक मैच बारिश के कारण रद रहा और 1 मैच में उसे हार मिली।

  • दूसरा सेमीफाइनल

टीम इंडिया का सेमीफाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया ग्रुप-1 की टॉप टीम रही। वहीं इंग्लैंड की टीम ग्रुप-2 में दूसरे स्थान पर रही। ऐसे में खिताब की दो प्रबल दावेदारों में शामिल दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। टी20 विश्वकप के दोनों सेमीफाइनल मैचों का लाइव प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी।

Next Story