Begin typing your search above and press return to search.
news

Twitter Down : ट्विटर हुआ डाउन, यूजर्स हो रहे परेशान, लोगों ने कहा - छंटनी का असर होने लगा...

Sharda Kachhi
4 Nov 2022 6:39 AM GMT
Twitter Down : ट्विटर हुआ डाउन, यूजर्स हो रहे परेशान, लोगों ने कहा - छंटनी का असर होने लगा...
x

Twitter Down : Twitter में कई तरह के बदलाव किये गए है इस वजह से ट्विटर डाउन होने की खबर है, आज यानि 04 नवंबर की सुबह 3 बजे से यूजर्स को दिक्कत आ रही है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक अभी तक करीब 200 लोगों ने Twitter के आउटेज की शिकायत की है। …

Twitter Down : Twitter में कई तरह के बदलाव किये गए है इस वजह से ट्विटर डाउन होने की खबर है, आज यानि 04 नवंबर की सुबह 3 बजे से यूजर्स को दिक्कत आ रही है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक अभी तक करीब 200 लोगों ने Twitter के आउटेज की शिकायत की है।

Twitter के ऑफिस में पिछले दो सप्ताह से बहुत कुछ हो रहा है। एलन मस्क के मालिक बनते ही सीईओ पराग अग्रवाल समेत कई बड़े लोगों को नौकरी से निकाला गया और उसके बाद से छंटनी जारी है। इसी बीच Twitter के डाउन होने की खबर है। 04 नवंबर की सुबह 3 बजे से यूजर्स को दिक्कत आ रही है। डाउनडिटेक्टर के मुताबिक अभी तक करीब 200 लोगों ने Twitter के आउटेज की शिकायत की है। अधिकतर यूजर्स को Twitter के वेबसाइट के साथ दिक्कत हो रही है। Twitter एप को लेकर महज 6 फीसदी लोगों ने शिकायत की है, हालांकि सभी यूजर्स को Twitter में दिक्कत नहीं हो रही है। कुछ यूजर्स ही लॉगिन को लेकर परेशान हैं। ट्विटर की वेबसाइट को एक्सेस करने पर यूजर्स को समथिंग वेंट रॉन्ग का मैसेज मिल रहा है।

ट्विटर के डाउन होने के बाद लोग तरह-तरह के मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। कोई कह रहा है ट्विटर डाउन होने पर मैं किताब पढ़ना पसंद करूंगा। कई यूजर्स ने यह भी कहा है कि ट्विटर डाउन है तो आप मुझे सिग्नल पर मैसेज कर सकते हैं।

बड़े स्तर पर चल रही छंटनी
एलन मस्क के मालिक बनने के बाद ट्विटर में बड़े स्तर पर छंटनी हो रही है। ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी आज यानी 4 नवंबर से शुरू हो गई है। मस्क कंपनी के बुनियादी ढांचे (Infrastructure Cost Cutiing) की लागत घटाकर करीब एक अरब डॉलर 82 अरब रुपये बचाना चाहते हैं।

एक रिपोर्ट के अनुसार मस्क ने ट्विटर इंकार्पोरेशन (Twitter Inc) के नए प्रबंधकों से कहा है कि वे इंफ्रास्ट्रक्चर की लागत कम करने के कदम उठाएं। उन्होंने कहा है कि वे ट्विटर का खर्च सालाना 1 अरब डॉलर कम करना चाहते हैं। मस्क ने खर्च में कटौती की इस योजना को 'डीप कट्स प्लान' नाम दिया है।

खर्च कटौती की योजना से जुड़े सूत्रों के अनुसार ट्विटर के एक आंतरिक संदेश में कहा गया है कि कंपनी का लक्ष्य सर्वर और क्लाउड सेवाओं से रोजाना 15 लाख डॉलर और 30 लाख डॉलर की बचत करना है। आंतरिक दस्तावेज के अनुसार ट्विटर को फिलहाल रोज 30 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा है। हालांकि, इस योजना को लेकर अधिकृत रूप से बयान नहीं आया है।

Next Story