Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips : काम सैलरी और बढ़ते कर्ज से है परेशान, तो आज ही अपनाये ये आसान वास्तु टिप्स, सारी समस्याएं होंगी छूमंतर...

Sharda Kachhi
3 Nov 2022 2:48 AM GMT
Vastu Tips
x

नई दिल्ली, Vastu Tips: जीवन में कुछ परिस्थितियों के कारण कर्ज लेने की स्थिति बन जाती है। कर्ज ले तो लिया, पर न चाहते हुए भी कर्ज खत्म होने का नाम नहीं लेता। इसका एक कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है, जिस वजह से मनुष्य को कर्ज का बोझ परेशान करता …

Vastu Tips

नई दिल्ली, Vastu Tips: जीवन में कुछ परिस्थितियों के कारण कर्ज लेने की स्थिति बन जाती है। कर्ज ले तो लिया, पर न चाहते हुए भी कर्ज खत्म होने का नाम नहीं लेता। इसका एक कारण घर का वास्तु दोष भी हो सकता है, जिस वजह से मनुष्य को कर्ज का बोझ परेशान करता है। मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है.इसके अलावा, कुबेर और शुक्र ग्रह से भी लाभ होता है. कहते हैं कि शुक्रवार को विशेष उपाय करने से भी सरलता से धन लाभ होता है. विशेष स्थितियों में नियमित दान करने से भी रुपये-पैसे की कमी नहीं रहती है. आइए आज जानते हैं कि कौन से चमत्कारी उपाय करने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं.

नौकरी में कैसे बढ़ेगा पैसा-
शुक्रवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे मिठाई और पानी रख दें. इसके बाद वृक्ष की तीन बार परिक्रमा करें. फिर नौकरी में उन्नति की प्रार्थना करें. चाहें तो कुछ पीपल के पौधे भी लगवा दें. ये उपाय करने से नौकरी में आ रही धन से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी.

READ MORE : Dev Uthani Ekadashi 2022 : देव उठनी एकादशी के बाद घरों में बजने लगेगी शहनाई, जाने कब से शुरू हो रही शादी की शुभ मुहूर्त…

कर्ज की समस्या से राहत-
अगर आपको कर्ज से जुड़ी समस्या परेशान कर रही हैं तो शुक्रवार के दिन नीम की एक लकड़ी घर ले आएं. उसे पानी से धोकर साफ कर लें. इसके बाद शीशे के बर्तन में नमक मिला पानी में रख दें. कर्ज से जुड़ी समस्या अपने आप दूर हो जाएगी.

कैसे मिलेगी संपत्ति-
शुक्रवार को लक्ष्मी मां को गुलाबी फूल की माला अर्पित करें. इसके बाद घी का दीपक जलाकर लक्ष्मी जी की आरती करें. इस दिन बालिकाओं को सफेद मिठाई का दान करें. आपको आपकी विरासत का हिस्सा प्राप्त हो जाएगा.

दो भवनों के बीच घिरा हुआ भवन या भारी भवनों के बीच दबा हुआ भूखंड खरीदना नहीं चाहिए क्योंकि दबा हुआ भूखंड गरीबी एवं कर्ज का सूचक माना जाता है।

कारोबार में धन-
शुक्रवार के दिन गुलाबी फूल पर बैठी हुई लक्ष्मी जी का चित्र स्थापित करें. इसके बाद मां लक्ष्मी को गुलाब का इत्र अर्पित करें. उसी इत्र को नित्य प्रातः प्रयोग करें और फिर काम पर जाएं. ये उपाय कारोबार से जुड़ी समस्याओं को दूर करेगा. व्यापारिक वर्ग से जुड़े लोगों को भी गुलाब के फूल पर बैठी लक्ष्मी की तस्वीर या मूर्ति अपने कार्य स्थल पर रखनी चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर दिशा की ओर ढलान जितनी ज्यादा होगी, संपत्ति में उतनी ही वृद्धि होती रहेगी।

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट या ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story