SA Vs PAK T20 WC : पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दी मात, शादाब के बाद शाहिन में बरपाया कहर, टीम इंडिया को भी हुआ जबरदस्त फायदा

सिडनी। T20 World Cup 2022 के ग्रुप स्टेज के मैच अब अंतिम पड़ाव पर हैं। ऐसे में सभी टीमें अपना शतप्रतिशत झोक रहे हैं। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ही अनुमान लगाया गया था कि सभी टीम एक दूसरे को कड़ी टक्कर देने वाली हैं। वही आज 36 वां मुकाबला पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका (SA Vs PAK T20 WC) के बीच खेला गया। जिसमें पाक ने 33 रन से जीत हासिल की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने शुरुआती झटको से उबरकर दक्षिण अफ्रीका के सामने 186 रन का लक्ष्य रखा था। वही साउथ आफ्रिका की बल्लेबाजी के दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। जिसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका के सामने 14 ओवर में 142 रन का लक्ष्य रखा गया। लेकिन अफ्रीकी टीम 14 ओवर में नौ विकेट खोकर 108 रन ही बना पाई और यह मैच 33 रन से हार गई। इस टूर्नामेंट में यह दक्षिण अफ्रीका की पहली हार है। इस जीत के साथ टीम अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है।

पाकिस्तान के लिए अहमद और शादाब खान से अर्धशतकीय पारी खेली। वही गेंदबाजी के दौरान शादाब ने गेंद से भी कमाल दिखाया और 2 आफ्रिकी बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखया। इसके आलावा शाहिन अफरीदी ने 3 विकेट झटके। पाक के इस जीत के साथ भारत को भी फायदा हुआ हैं। टीम इंडिया अभी पॉइंट टेबल में टॉप पर बनी हुई हैं। ऐसे में अंतिम मुकाबला जीतते ही सेमीफइनल में पहुंच जाएगी।

Back to top button