Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

मार्केट में धूम मचाने आ रही Royal Enfield Electric बाइक, कंपनी ने शुरू की EV मॉडल की टेस्टिंग, जाने डिटेल्स

naveen sahu
3 Nov 2022 2:51 PM GMT
मार्केट में धूम मचाने आ रही Royal Enfield Electric बाइक, कंपनी ने शुरू की EV मॉडल की टेस्टिंग, जाने डिटेल्स
x

नई दिल्ली। आज के दौर में रॉयल एनफील्ड काफी ज्यादा चलन है। वहीं अब कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री करने को तैयार है। कंपनी ने भारत समेत दुनियाभर के अलग-अलग हिस्सों में EV प्रोटोटाइप की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि 2025 तक कंपनी अपनी पहले इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च …

नई दिल्ली। आज के दौर में रॉयल एनफील्ड काफी ज्यादा चलन है। वहीं अब कंपनी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री करने को तैयार है। कंपनी ने भारत समेत दुनियाभर के अलग-अलग हिस्सों में EV प्रोटोटाइप की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि 2025 तक कंपनी अपनी पहले इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च कर सकती है। हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ( Royal Enfield Electric) सेगमेंट में एंट्री कर चुकी है।

Read More : Royal Enfield Scram 411 हुई लॉन्च, मार्केट में मौजूदा स्क्रेम्ब्लर को देगा कड़ी टककर

2000 करोड़ रुपए का करेगी निवेश

रॉयल एनफील्ड अपने प्रीमियम मोटरसाइकल सेगमेंट में कई इलेक्ट्रिक बाइक्स जोड़ेगी। कंपनी अभी तक अपने EV इंवेस्टमेंट प्रोग्राम को फाइनल नहीं किया है, लेकिन इस बारे में कंपनी रिसर्च कर रही है। हालांकि, ब्रांड और उसकी ऑरिजनल कंपनी आयशर मोटर्स ने चैंपियन OEM कटेगरी के तहत सेंट्रे की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) स्कीम के लिए अप्लाई किया है। कंपनी का दावा है कि उसने पिछले 6 से 8 महीनों में EV कारोबार में बड़ा निवेश किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अगले 5 सालों में 2,000 करोड़ रुपए का बड़ा इनवेस्टमेंट करने वाली है।

बैटरी टेक्नोलॉजी में कई सुधार करने होंगे

सिद्धार्थ लाल ने बताया था कि रॉयल एनफील्ड वर्तमान में कई अलग प्रोजेक्ट पर काम कर रही है, लेकिन अभी तक कुछ भी फाइनल नहीं है। उनके 350cc या 650cc प्लेटफॉर्म के प्रदर्शन से मेल खाने के लिए एक EV तैयार करना बहुत महंगा होगा। क्योंकि 20 से 30 bhp की पावर बनाने के लिए बैटरी पैक से पर्याप्त एनर्जी की जरूरत है। इसलिए, बैटरी टेक्नोलॉजी में काफी सुधार करने की जरूरत है।

Next Story