Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Shocking : प्रोफेशनल बेबी नेमर ने किया चौकाने वाला खुलासा, बोली - अमीर माता-पिता अपने बच्चे के सही नाम के लिए उसे करते 7 लाख तक का भुगतान...

Sharda Kachhi
30 Oct 2022 6:45 AM GMT
Shocking
x

नई दिल्ली : एक बच्चे का नाम चुनना माता-पिता के रूप में आपके द्वारा लिए गए पहले निर्णयों में से एक है। और अब ऐसे पेशेवर हैं जो आपके काम को आसान बना सकते हैं। हालाँकि, एक पेशेवर बेबी नेमर को काम पर रखने से आपको केवल एक भाग्य खर्च करना पड़ सकता है! …

Shocking

नई दिल्ली : एक बच्चे का नाम चुनना माता-पिता के रूप में आपके द्वारा लिए गए पहले निर्णयों में से एक है। और अब ऐसे पेशेवर हैं जो आपके काम को आसान बना सकते हैं। हालाँकि, एक पेशेवर बेबी नेमर को काम पर रखने से आपको केवल एक भाग्य खर्च करना पड़ सकता है! न्यूयॉर्क में रहने वाले एक 'पेशेवर बेबी नेमर' टेलर ए. हम्फ्री को अपने बच्चे के लिए एक आदर्श उपनाम चुनने के लिए अपेक्षित माता-पिता द्वारा $1,500 (1.14 लाख रुपये) से अधिक का भुगतान किया जा रहा है।

कम-श्रेणी की $1,500 सेवा में एक वंशावली जांच के लिए एक फोन कॉल और एक बीस्पोक नाम सूची (एक प्रश्नावली के माता-पिता के उत्तरों के आधार पर) शामिल है, जिसका उद्देश्य पुराने परिवार के नामों का पता लगाना है। $10,000 के विकल्प में एक ऐसा नाम चुनना शामिल है जो माता-पिता के व्यवसाय के साथ ऑन-ब्रांड होगा। हम्फ्री ने 2015 में अपनी यात्रा शुरू की जब उसने अपने पसंदीदा बच्चे के नाम और उनके अर्थ सोशल मीडिया पर साझा करना शुरू किया।

READ MORE :Raipur : दो दिवसीय राजधानी प्रवास में शंकराचार्य श्री निश्चलानंद सरस्वती जी, पत्रकारों से बातचीत में दिए कई बड़े बयान…

"मैंने पाया कि मेरे कितने अनुयायी थे, इस पर विचार करते हुए बहुत अधिक जुड़ाव था। जब मैंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करना शुरू किया, तो लोग मेरे पास नामों के लिए अपने प्यार के बारे में आ रहे थे। मैं हमेशा एक बेवकूफ था, इसलिए मुझे बहुत आश्चर्य हुआ कि बहुत कुछ था हम में से," उसने द सन को बताया।

लेकिन यह 2018 तक नहीं था, जब हम्फ्री ने महसूस किया कि बच्चे के नामकरण की प्रक्रिया में महिलाओं की मदद करना इस बड़े जीवन परिवर्तन के माध्यम से उनका समर्थन करने का तरीका होगा।

"और वह तब हुआ जब यह मेरे लिए बदल गया, जब मुझे एहसास हुआ कि मेरे पास एक बहुत ही विशिष्ट कौशल है और लोग इसके लिए मेरे पास आ रहे हैं, तो क्यों न इस तरह से महिलाओं की मदद की जाए?" उसने व्याख्या की।

जबकि कुछ लोग अपने बच्चे के नामकरण में मदद मांगने के लिए जोड़ों पर आलसी होने का आरोप लगा सकते हैं, हम्फ्री ने जोर देकर कहा कि भुगतान करने वाले माता-पिता केवल चिंतित 'पूर्णतावादी' हैं। और अगर वे पहले नाम के लिए उसके सुझावों पर समझौता नहीं करते हैं, तो उसने कहा कि वे अक्सर मध्य नामों के रूप में समाप्त होते हैं।

"उसने आगे कहा कभी-कभी आप मेरी सूची में बहादुर जैसा नाम देखते हैं और आप सोचते हैं, 'मैं अपने बच्चे का नाम बहादुर नहीं रखूंगा। लेकिन यह एक मध्य नाम के लिए एक विचार के रूप में शायद सूची डालने लायक हो सकता है.

Next Story