Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Horoscope Today 29 Oct 2022 : आज इन तीन राशि के जातकों को अपने गुस्से पर पाना होगा काबू, नहीं तो बिगड़ जाएंगे सारे काम, जानिए अपना राशिफल 

naveen sahu
28 Oct 2022 6:34 PM GMT
Horoscope Today 28 Dec 2022
x

नई दिल्ली। Horoscope Today 29 Oct 2022: आज का सभी राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज  यानी शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है। आज के दिन भगवान शनि की पूजा-अर्चना की जाती …

Horoscope Today 24 Oct 2022

नई दिल्ली। Horoscope Today 29 Oct 2022: आज का सभी राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। ग्रहों के परिवर्तन से मानव जीवन पर प्रभाव पड़ता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। आज यानी शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है। आज के दिन भगवान शनि की पूजा-अर्चना की जाती है। शनिवार के भगवान को काला रंग पसंद होने के कारण काले वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है। '

Horoscope Today 29 Oct 2022 : हर शनिवार को भगवान शनि के मंदिर जाकर कील और तेल चढाने की मान्यता है। जिससे भगवान शनि प्रसन्न होते है और भक्तों के दुखों को हरते है। आज कई राशियों पर शनि का प्रभाव देखने को मिलेगा।

Read More : Horoscope Today 28 Oct 2022 : मेष, सिंह और तुला राशि वालों की आय में होगी वृद्धि, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, जानिए अन्य जातकों का हाल

मेष - माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु स्थान परिवर्तन की सम्भावना भी बन रही है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में तरक्की के योग बन रहे हैं। दूर स्थान पर जाना हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। बातचीत में संयत रहें। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी।

वृष - मन शान्त रहेगा, परन्तु आत्मविश्वास में कमी आएगी। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। अज्ञातभय से परेशान हो सकते हैं। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। सन्तान सुख का लाभ मिलेगा। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। नौकरी में यात्रा पर जाना पड़ सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे।

मिथुन
संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। खर्चों की अधिकता से धन के अभाव का सामना करना पड़ सकता है। यात्रा के योग बन रहे हैं।

कर्क
आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन अशान्त रहेगा। नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा। संगीत में रुचि हो सकती है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। माता-पिता का साथ मिलेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। आत्मसंयत रहें। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

Read More : Horoscope Today 27 Oct 2022 : आज इन तीन राशि वालों की किस्मत देगी पूरा साथ, होगा आर्थिक लाभ, जानिए अपने राशि का हाल

सिंह
मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। कारोबार के विस्तार में भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ हो सकती है। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी।

कन्या
संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफल रहेंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। कुटुम्ब-परिवार की किसी महिला से धन प्राप्ति हो सकती है। मन में शान्ति रहेगी, लेकिन नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी रहेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्यक्रम हो सकते हैं।

तुला
आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। भवन या सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक शान्ति रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे। वैवाहिक जीवन में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

Read More :
Horoscope Today 24 Oct 2022 : मेष, सिंह और मीन राशि वालों की मनेगी हैपी दिवाली, माता लक्ष्मी की बरसेगी विशेष कृपा, पढ़ें अपना राशिफल..

वृश्चिक
मन में निराशा एवं असन्तोष के भाव रहेंगे। व्यर्थ की भागदौड़ रहेगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। वाणी में मधुरता रहेगी। धन की स्थिति में सुधार आएगा। कारोबार का विस्तार होगा। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।

धनु
आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा सुखद रहेगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। किसी दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी।

मकर
आत्मविश्वास बहुत रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कोई नया कारोबार शुरु हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। यात्रा सुखमय रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन अशान्त रहेगा। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश यात्रा पर जा सकते हैं।

Read More : Horoscope Today 23 Oct 2022 : आज इन राशिवालों के खुलेंगे भाग्य का पिटारा, मां लक्ष्मी और कुबेर की बरसेगी कृपा, जानिए अपना राशिफल

कुंभ
संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च भी बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति‍ रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। मित्रों का सहयोग मिलेगा। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। कुटुम्ब परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं।

मीन
आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे, परन्तु मन में नकारात्मक विचारों से बचें। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। संयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने का प्रयास करें। बातचीत में सन्तुलित रहें। मीठे खानपान में रुचि रहेगी। क्रोध की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी से नोंकझोंक हो सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

Next Story