Begin typing your search above and press return to search.
Economy

Elon Musk-Twitter : ट्विटर के मालिक बनते ही एक्शन मोड में नजर आए Elon Musk, CEO और CFO को किया टर्मिनेट, कर सकते है 5,600 कर्मचारियों की छंटनी

viplav
28 Oct 2022 7:23 AM GMT
Elon Musk-Twitter : ट्विटर के मालिक बनते ही एक्शन मोड में नजर आए Elon Musk, CEO और CFO को किया टर्मिनेट, कर सकते है 5,600 कर्मचारियों की छंटनी
x

नई दिल्‍ली. Elon Musk-Twitter : माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) को आखिरकार नया बॉस मिल ही गया. करीब छह महीने के फिल्‍मी ड्रामे के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्‍क (Elon Musk) ने ट्विटर का अधिग्रहण मंजूर कर लिया और कंपनी के नए चीफ इन चार्ज बन गए हैं. ट्विटर के लिए …

नई दिल्‍ली. Elon Musk-Twitter : माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) को आखिरकार नया बॉस मिल ही गया. करीब छह महीने के फिल्‍मी ड्रामे के बाद दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्‍क (Elon Musk) ने ट्विटर का अधिग्रहण मंजूर कर लिया और कंपनी के नए चीफ इन चार्ज बन गए हैं. ट्विटर के लिए बोली लगाने के बाद से ही कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल के साथ उनकी नोक झोंक चल रही थी और अब एलन के आने पर पराग ने कंपनी छोड़ दी है. उनके साथ सीएफओ नेड सेगल की भी छुट्टी हो गई है.

Elon Musk-Twitter : अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्‍ट के अनुसार, ट्विटर के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO) पराग अग्रवाल और मुख्‍य वित्‍त अधिकारी (CFO) नेड सेगल ने भी कंपनी छोड़ दी है. दोनों ही अधिकारी सैन फ्रांसिस्‍को स्थित कंपनी के हेडक्‍वार्टर से बाहर निकल गए और लौटकर नहीं आए. इतना ही नहीं लीगल पॉलिसी, ट्रस्‍ट और सेफ्टी विभाग के हेड विजय गड्डे को भी बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया है.

Elon Musk-Twitter : मस्‍क के पास 27 अक्‍तूबर तक 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने या कोर्ट ट्रायल का सामना करने की डेडलाइन थी और उन्‍होंने कंपनी खरीदने का विकल्‍प अपनाया. डील पूरी होने के बाद मस्‍क ने ट्वीट किया- बर्ड फ्रीड. इसका मतलब है कि चिडि़या आजाद हुई.

अप्रैल में दिया था प्रस्‍ताव

Elon Musk-Twitter : मस्‍क ने इसी साल अप्रैल में सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर को खरीदने का प्रस्‍ताव दिया था. हालांकि, डील और उसकी कीमत पक्‍की होने के बाद एलन ने स्‍पैम अकाउंट की शिकायत करते हुए डील को रद्द करने की बात कही थी. कंपनी ने इसके खिलाफ अदालत का रुख किया, जहां आरोप-प्रत्‍यारोप की बहस के बाद आखिरकार मस्‍क ने डील को मंजूरी दे दी और बृहस्‍पतिवार को ट्विटर के हेडक्‍वार्टर पहुंच गए.

5,600 कर्मचारियों की छंटनी हो सकती है

Elon Musk-Twitter : द वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क कंपनी के 7,500 एम्प्लॉइज में से 75%, यानी करीब 5,600 कर्मचारियों को नौकरी से हटा सकते हैं. उन्होंने ट्विटर डील के दौरान संभावित निवेशकों से यह बात कही थी. हालांकि, यह रिपोर्ट आने के बाद ट्विटर के जनरल काउंसल सीन एडगेट ने इससे इनकार किया है. कर्मचारियों को ईमेल भेज कर कहा कि कंपनी छंटनी को लेकर कोई प्लान नहीं बना रही है.

Next Story