Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Cancer Risk In Shampoos : अगर करते हैं इस शैम्पू का इस्तेमाल तो हो जाएं सावधान, बढ़ा रहा ब्लड कैंसर का खतरा,Unilever ने वापस मंगाए ड्राई शैंपू...

Sharda Kachhi
26 Oct 2022 6:42 AM GMT
Cancer Risk Shampoos
x

दिल्ली : दुनिया( world famous shampoo company) की दिग्गज एफएमसीजी कंपनी यूनिलीवर ने डव सहित एयरोसोल ड्राई शैम्पू के कई लोकप्रिय ब्रांड्स के उत्पादों को बाजार से वापस मंगा लिया है। कंपनी के कई शैम्पू ब्रांड्स में बेंजीन नाम का खतरनाक केमिकल पाया गया है, जिससे कैंसर होने का खतरा है। इसे …

Cancer Risk Shampoos

दिल्ली : दुनिया( world famous shampoo company) की दिग्गज एफएमसीजी कंपनी यूनिलीवर ने डव सहित एयरोसोल ड्राई शैम्पू के कई लोकप्रिय ब्रांड्स के उत्पादों को बाजार से वापस मंगा लिया है।

कंपनी के कई शैम्पू ब्रांड्स में बेंजीन नाम का खतरनाक केमिकल पाया गया है, जिससे कैंसर होने का खतरा है। इसे देखते हुए कंपनी ने डव, नेक्सस, सुआवे, टिगी और ट्रेसमें एयरोसोल समेत कई डाई शैम्पू को अमेरिकी बाजार से रिकॉल कर लिया है।

प्रोडक्ट्स की सुरक्षा को सवालों के घेरे में ला दिया है

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यूनीलीवर ने अक्तूबर 2021 से पहले बनाए गए सभी उत्पादों को वापस मंगा लिया है। इस खबर ने एक बार फिर से पर्सनल केयर वाले प्रोडक्ट्स की सुरक्षा को सवालों के घेरे में ला दिया है। पिछले डेढ़ वर्षों के दौरान कई ऐयरोसोल सनसक्रीन जैसे कि जॉनसन एंड की न्यूट्रोगेना व एडजवेल पर्सनल केयर कंपनी की बनाना बोट ( banana boat)जैसे उत्पादों से जुड़ी इस तरह की खबरें आ चुकी है।

Next Story