Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

यहाँ 420 रुपये लीटर बिक रहा है पेट्रोल, तो डीजल 400 रुपये लीटर

Sharda Kachhi
24 Oct 2022 7:22 AM GMT
यहाँ 420 रुपये लीटर बिक रहा है पेट्रोल, तो डीजल 400 रुपये लीटर
x

श्रीलंका ; आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका ने मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 24.3 प्रतिशत और डीजल की कीमतों में 38.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है. श्रीलंका विदेशी मुद्रा भंडार की कमी के कारण भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिसके कारण यह बढ़ोतरी की गई. पड़ोसी देश में …

श्रीलंका ; आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका ने मंगलवार को पेट्रोल की कीमतों में 24.3 प्रतिशत और डीजल की कीमतों में 38.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है. श्रीलंका विदेशी मुद्रा भंडार की कमी के कारण भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहा है, जिसके कारण यह बढ़ोतरी की गई.

पड़ोसी देश में 19 अप्रैल के बाद ईंधन कीमतों में यह दूसरी बार बढ़ोतरी है. इसके साथ ही सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले ऑक्टेन 92 पेट्रोल की कीमत 420 रुपये (1.17 डॉलर) प्रति लीटर और डीजल की कीमत 400 रुपये (1.11 डॉलर) प्रति लीटर होगी, जो अब तक का उच्चतम स्तर है.भारत की प्रमुख तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की श्रीलंकाई सहायक कंपनी लंका आईओसी ने भी ईंधन की खुदरा कीमतों में वृद्धि की है.

LIOC के CEO मनोज गुप्ता ने कहा, ‘‘हमने सिलोन पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (CPC) की बराबरी करने के लिए कीमतें बढ़ाई हैं.’’ CPCश्रीलंका में सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनी है.

Next Story