Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Jio True 5G Wi-Fi हुआ लॉन्च, मिलेगा फ्री इंटरनेट, 4G स्मार्टफोन में काम करेगा 5G

naveen sahu
24 Oct 2022 2:44 AM GMT
Jio True 5G Wi-Fi हुआ लॉन्च, मिलेगा फ्री इंटरनेट, 4G स्मार्टफोन में काम करेगा 5G
x

नई दिल्ली। Jio ने Jio True 5G नेटवर्क पर चलने वाली वाई-फाई सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआत राजस्थान से की गई है। इससे आप बिना 5G स्मार्टफोन के भी वाई फाई से जुड़कर 4G स्मार्टफोन पर भी 5G इंटरनेट का फायदा ले सकेंगे। इससे पहले 2015 में मुकेश अंबानी ने जियो कंपनी …

नई दिल्ली। Jio ने Jio True 5G नेटवर्क पर चलने वाली वाई-फाई सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआत राजस्थान से की गई है। इससे आप बिना 5G स्मार्टफोन के भी वाई फाई से जुड़कर 4G स्मार्टफोन पर भी 5G इंटरनेट का फायदा ले सकेंगे। इससे पहले 2015 में मुकेश अंबानी ने जियो कंपनी की 4जी सर्विस की शुरुआत भी नाथद्वारा से ही की थी।

ये सर्विस Jio True 5G नेटवर्क पर काम करने के लिए लॉन्च की गई है। इसका स्कूल और कॉलेज, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड जैसी जगहों पर फायदा उठाया जा सकेगा। कंपनी ऐसी जगह पर इन सर्विस को लॉन्च करेगी जहां यूजर्स की संख्या सामान्य से ज्यादा होगी। जियो यूजर्स को नई Wi-Fi सर्विस Jio Welcome Offer के तहत फ्री जाएगी। अगर आप कोई और टेलीकॉम ऑपरेटर की सर्विस इस्तेमाल करते हैं फिर भी io True 5G Wi-Fi इस्तेमाल कर सकेंगे।

यूजर्स को इस सर्विस का लिमिट एक्सेस दिया जाएगा। पूरी सर्विस का यूज करने के लिए जियो पर स्विच करना होगा। आप 4G स्मार्टफोन पर भी Jio True 5G Wi-Fi सर्विस को एक्सेस कर पाएंगे। एक तरह से कहें तो 4G स्मार्टफोन पर ही 5G स्पीड का मजा उठाएंगे। अभी फ़िलहाल इस सर्विस को राजस्थान के नाथद्वारा स्थित श्रीनाथ जी मंदिर में लॉन्च किया गया है।

इन 6 शहरों में शुरू की गई Jio 5G सर्विस

6 शहरों में जियो की 5G सर्विस लाइव हो चुकी है। इससे पहले जियो ने कोलकाता, वाराणसी दिल्ली और मुंबई में 5G सर्विस लॉन्च की थी। नाथद्वारा राजस्थान का पहला शहर है जहां पर 5जी सर्विस की शुरुआत की गई है। वहीं चेन्नई दक्षिण भारत का पहला शहर है, जहां जियो की 5G सर्विस लॉन्च हुई है। इसी के साथ कंपनी ने बताया कि Welcome Offer तहत यूजर्स को फ्री वाईफाई सर्विस मिलेगी। इसमें कंपनी फ्री अनलिमिटेड 5G डेटा दे रही है। ये ऑफर इनवाइट बेस्ड है और चुनिंदा यूजर्स को ही कंपनी इसे यूज करने का मौका दे रही है।

Jio True 5G Wi-Fi के फायदे

  • जियो यूजर्स को 'वेलकम-ऑफर' की अवधि के दौरान वाई-फाई सेवा मुफ्त मिलेगी
  • बिना 5G स्मार्टफोन के भी वाई-फाई से जुड़कर 4G स्मार्टफोन पर भी 5G इंटरनेट का फायदा लिया जा सकेगा।
  • जियो ट्रू 5जी वाई-फाई से शैक्षणिक संस्थानों, धार्मिक स्थानों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, कमर्शियल हब जैसे स्थानों पर फास्ट इंटरनेट उपलब्ध हो पाएगा।
  • दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी के बाद अब नाथद्वारा और चेन्नई जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़े।

Next Story