Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Diwali 2022 : इस दीपावली को बनाना चाहते है स्पेशल, तो करें ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

naveen sahu
23 Oct 2022 1:52 PM GMT
Diwali 2022 : इस दीपावली को बनाना चाहते है स्पेशल, तो करें ये उपाय, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा
x

नई दिल्ली। Diwali 2022 हिंदू धर्म में कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को पड़ने वाले इस पर्व को बेहद धूम धाम से मनाया जाता है। यह महापर्व इस वर्ष कल यानी 24 अक्टूबर को पड़ रहा है। कहा जाता है इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति को जीवन में …

नई दिल्ली। Diwali 2022 हिंदू धर्म में कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को पड़ने वाले इस पर्व को बेहद धूम धाम से मनाया जाता है। यह महापर्व इस वर्ष कल यानी 24 अक्टूबर को पड़ रहा है। कहा जाता है इस दिन देवी लक्ष्मी की पूजा करने से व्यक्ति को जीवन में सुख-समृद्धि के साथ-साथ अपार धन की प्राप्ति होती है।

इस दिन कुछ खास उपाय भी किए जाते है जो व्यक्ति को विभिन्न प्रकार से लाभ प्रदान करते हैं। ज्योतिष की माने तो इन उपायों को करने मां लक्ष्मी अधिक प्रसन्न होती है। जिसके परिणाम स्वरूप जीवन में तमाम तरह के आर्थिक संकट हमेशा के लिए दूर हो जाते हैं। तो आइए जानते हैं क्या है ये उपाय-

दिवाली के दिन चावल की खीर बनाकर उसमें रोटी का चूरा बनाकर डाल दें और इस खीर को कौओं के लिए घर की छत पर रख दें। इस उपाय से आपके घर में रहने वाले सदस्यों पर पितृ देवताओं की विशेष कृपा होगी। और धन संबंधी सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। दिवाली के दिन काली चींटियों को रोटी में चीनी या शक्कर डालकर खिलाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की आप पर अपार कृपा बरसेगी और आपके घर में धन के भंडार भरे रहेंगे।

Read More : Chhoti Diwali 2022 : जानें छोटी दिवाली पर क्यों पूजे जाते है मृत्यु के देवता यमराज, इस दिन को क्यों कहा जाता नरक चतुर्दशी? भगवान श्रीकृष्‍ण से जुड़ा है रहस्य…

वहीं दिवाली के दिन सुबह-सुबह जब भी रोटियां बनाएं तो उस समय सबसे पहले रोटी के चार बराबर भाग कर लें। इनमें से एक भाग गाय को दें, दूसरा भाग काले कुत्ते को देना है, तीसरा भाग कौओं के लिए निकालना है और चौथा भाग घर के पास किसी चौराहे पर रखकर आना है। ध्यान रखें कि इस उपाय को करते वक्त आपको कोई देखे न। बता दें कि इस उपाय को करने से आर्थिक कष्ट दूर होते हैं और सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं।

दिवाली के शुभ मौके पर तीन तरह की कच्ची दाल रोटी में रखकर गाय को खिलाएं। मान्यता है कि ऐसा करने से ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है और साथ ही साथ देवी लक्ष्मी का अपार आशीर्वाद आपको प्राप्त होता है।

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि तमाम प्रयासों के बावजूद सफलता आपके हाथ नहीं लग रही है तो दिवाली के दिन किया गया रोटी का ये उपाय आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। इसके लिए आपको रोटी-चीनी को मिलाकर छोटे-छोटे टुकड़े चींटियों के खाने के लिए उनके बिल के आस-पास डालने हैं। इस उपाय से आपके जीवन में आ रही सभी बाधाएं धीरे-धीरे दूर होने लगेगी।

Next Story