Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

CG Political News : विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर रमन सिंह कर रहे दौरे, लेकिन पार्टी ने दे दी ये नसीहत, जाने पूरा मामला

viplav
23 Oct 2022 3:45 PM GMT
CG Political News
x

रायपुर। CG Political News : छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा 2023 चुनाव को लेकर राजनितिक पार्टियों में गहमा गहमी के साथ आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी। इसी के साथ विपक्षी दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अपनी सत्ता दोबारा पाने के लिए चुनावी माहौल बनाने के प्रयास में जुटे है। इसी क्रम में …

रायपुर। CG Political News : छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा 2023 चुनाव को लेकर राजनितिक पार्टियों में गहमा गहमी के साथ आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला जारी। इसी के साथ विपक्षी दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अपनी सत्ता दोबारा पाने के लिए चुनावी माहौल बनाने के प्रयास में जुटे है। इसी क्रम में वह प्रदेशभर में कई दौरे कर रहे है।

CG Political News : रमन सिंह के दौरे को लेकर पार्टी ने उन्हें चेतावनी दी कि वह अपने दौरों को एकतरफा ना बनाएं। भाजपा के ऑर्गेनाइजिंग सेक्रेटरी बीएल संतोष ने कहा कि रमन सिंह अपने दौरे के कार्यक्रम को एकतरफा न बनाएं बल्कि पार्टी संगठन के साथ मिलकर यह दौरे करें।

CG Political News : जिसके बाद अटकलें शुरू हो गई है कि 2023 के चुनाव में पार्टी रमन सिंह को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के मूड मे नजर नहीं आ रही है। संतोष सिंह की इस टिप्पणी से रमन सिंह में नाराज हैं और 2019 के लोकसभा चुनाव में बेटे अभिषेक सिंह को टिकट ना दिए जाने को लेकर भी उन के मन में नाराजगी है।

CG Political News : रमन सिंह ने प्रदेश के कुछ पत्रकारों से बात की, जिसमें यह बात साफ़ साफ़ जाहिर हुई। इस दौरान वह यह भी कहते हुए नजर आए थे कि वह एक राजपूत हैं और चुपचाप रहकर अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे। हालांकि, बाद में जब वह शांत हुए तो उन्होंने जल्दबाजी में अपने मीडिया सलाहकारों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि मीडिया उनकी टिप्पणियों को अपनी रिपोर्ट्स में ना छापे।

पूर्व और वर्तमान सीएम के बीच गहमा गहमी

CG Political News : रमन सिंह कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर तीखी टिप्पणी करते हुए नजर आए थे। सिंह ने सीएम को कांग्रेस और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी का “एटीएम” बताया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि कोयला परिवहन के लिए 25 रुपये प्रति टन की ‘अवैध लेवी’ एकत्र की जा रही है। उनके इस बयान पर भूपेश बघेल ने आपत्ति जताते हुए कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक है।

CG Political News : उन्होंने कहा था कि या तो रमन सिंह को अपने आरोपों को साबित करना चाहिए या सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। नहीं तो उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी और मैं उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा।

Next Story