Begin typing your search above and press return to search.
JOB

Job Alert : केंद्र सरकार ने दिवाली पर दिया बेरोजगार युवाओं को तोहफा, सरकारी नौकरी देने 'रोजगार मेला' का किया शुभारंभ, 75 हजार से ज्यादा युवाओं को दिए नियुक्ती पत्र...

Sharda Kachhi
22 Oct 2022 8:05 AM GMT

नई दिल्ली: रोजगार के बड़े सवालों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को धनतेरस के मौके पर 'रोजगार मेले' का शुभारंभ कर दिया. इस रोजगार मेले का मकसद देशभर में 10 लाख सरकारी पदों को अगले एक साल में भर्ती किया जाना है. इसके तहत हर महीने 75,000 से ज्यादा पात्र लोगों …

Job Alert

नई दिल्ली: रोजगार के बड़े सवालों के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को धनतेरस के मौके पर 'रोजगार मेले' का शुभारंभ कर दिया. इस रोजगार मेले का मकसद देशभर में 10 लाख सरकारी पदों को अगले एक साल में भर्ती किया जाना है. इसके तहत हर महीने 75,000 से ज्यादा पात्र लोगों की भर्ती की जाएगी.

इस रोजगार मेले में पहले चरण की 75,000 भर्तियां हो चुकी हैं. इनके नियुक्ति पत्र देकर पीएम मोदी ने आज इस मेले की शुरुआत की. रोजगार मेले के तहत विभिन्न सरकारी एजेंसियां जैसे कि SSC, UPSC, Railway इत्यादि समयबद्ध तरीके से इन भर्तियों को पूरा करेंगी.

READ MORE :CG Breaking : निलंबित IFS अधिकारी को राज्य सरकार का दिवाली तोहफा, किया बहाल…

रोजगार मेले के शुभारंभ के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा और राजग (NDA) के शासन वाली राज्य सरकारें और केन्द्र शासित प्रदेशों में भी इसी तरह के रोजगार मेले आयोजित करने जा रहे हैं. दादरा और नागर हवेली, दमण और दीव, जम्मू-कश्मीर और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में इसी तरह के रोजगार मेले आयोजित किए जाने हैं. यहां हजारों लोगों को आने वाले कुछ ही दिनों में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे.

पीएम मोदी ने 10 साल पहले के हालात की चर्चा की और कहा कि आज सरकारी तंत्र में बड़ा बदलाव आया है. उन्होंने ये भी कहा कि देश में कार्य संस्कृति बदल रही है. उन्होंने स्किल इंडिया अभियान के तहत एक करोड़ से अधिक युवाओं को स्किल्ड बनाए जाने की जानकारी दी और ये स्वयंसहायता समूल, खादी की रोजगार देने में भूमिका की भी चर्चा की.

Next Story