Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Big Breaking : प्रधानमंत्री ने दिया इस्तीफा, गहराया सियासी संकट, सामने आई ये बड़ी वजह...

Sharda Kachhi
21 Oct 2022 4:52 AM GMT
Promotion Breaking
x

नई दिल्ली ; ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने इस्तीफा दे दिया है। लिज ट्रस सिर्फ छह हफ्ते ही ब्रिटेन की प्रधानमंत्री रही और अपने इस्तीफे के साथ ही उनके नाम सबसे कम समय के लिए प्रधानमंत्री होने का रिकॉर्ड भी हो गया है। फिलहाल इस्तीफे का कारण ब्रिटेन में आर्थिक संकट बताया जा …

CG News

नई दिल्ली ; ब्रिटेन की पीएम लिज ट्रस ने इस्तीफा दे दिया है। लिज ट्रस सिर्फ छह हफ्ते ही ब्रिटेन की प्रधानमंत्री रही और अपने इस्तीफे के साथ ही उनके नाम सबसे कम समय के लिए प्रधानमंत्री होने का रिकॉर्ड भी हो गया है। फिलहाल इस्तीफे का कारण ब्रिटेन में आर्थिक संकट बताया जा रहा है। नए प्रधानमंत्री के बनते ही ब्रिटेन में लगातार महंगाई बढ़ती जा रही थी। इस वजह से देश की आर्थिक स्थिति भी लगातार गड़बड़ा रही थी। कल ही गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन ने भी इस्तीफा दिया था। लंबे दबाव के बाद ट्रस ने पद छोड़ दिया।

READ MORE :64 साल के चाचा खेलते है जबरदस्त फुटबॉल, फुर्ती देखकर आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने

इस्तीफे के बाद लिज ट्रस ने भी अपनी तरफ से प्रतिक्रिया दे दी है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए, मुझे लगता है कि मैं उन वादों को पूरा नहीं कर पाई, जिनके लिए मैं लड़ी थी। मैंने जानकारी दे दी है कि अब प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे रही हूं। लिज ने इस बात पर भी जोर दिया है कि जब वे पीएम बनी थीं, तब देश में आर्थिक स्थिरता नहीं थी। परिवारों को चिंता थी कि बिल कैसे जमा किए जाएं। वे कहती हैं कि हमने टैक्स कम करने का सपना देखा था, मजबूत अर्थव्यवस्था की नींव डालने की कोशिश की थी, लेकिन मुझे लगता है कि वर्तमान में मैं डिलीवर नहीं कर पाई हूं। इसलिए इस्तीफा दे रही हूं।

READ MORE : 64 साल के चाचा खेलते है जबरदस्त फुटबॉल, फुर्ती देखकर आप भी हो जाएंगे इनके दीवाने

दरअसल, पिछले महीने सरकार ने एक आर्थिक योजना पेश की थी, जिसके असफल होने के कारण आर्थिक उथल-पुथल और राजनीतिक संकट पैदा हो गया था। ट्रस ने पिछले शुक्रवार को क्रासिंस्की क्वार्टेंग को वित्त मंत्री पद से हटा दिया गया था और उनके उत्तराधिकारी, वित्त मंत्री जेरेमी हंट ने सोमवार को सरकार के मिनी-बजट में कटौती कर दी थी। साथ ही उनके कार्यकाल के दौरान सत्तारूढ़ कन्जरवेटिव पार्टी में अनुशासनहीनता भी देखने को मिली। कन्जरवेटिव पार्टी के कई नेताओं का कहना था कि ट्रस को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Next Story