Begin typing your search above and press return to search.
Entertainment News

T20 World Cup 2022 : यूएई ने नामिबिया को हराया, नीदरलैंड के चमके किस्मत, भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में मारी एंट्री

naveen sahu
20 Oct 2022 4:28 PM GMT
T20 World Cup 2022 : यूएई ने नामिबिया को हराया, नीदरलैंड के चमके किस्मत, भारत-पाकिस्तान के ग्रुप में मारी एंट्री
x

नई दिल्ली। T20 World Cup 2022 के क्वालिफाइंग ग्रुप ए के मुकाबले में UAE ने Namibia सात रन से मात दे दी। जिससे इस ग्रुप से नीदरलैंड्स ने दूसरी टीम के रूप में सुपर-12 में जगह बना ली। टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यूएई की टीम ने पहली बार कोई मैच जीता है। …

नई दिल्ली। T20 World Cup 2022 के क्वालिफाइंग ग्रुप ए के मुकाबले में UAE ने Namibia सात रन से मात दे दी। जिससे इस ग्रुप से नीदरलैंड्स ने दूसरी टीम के रूप में सुपर-12 में जगह बना ली। टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में यूएई की टीम ने पहली बार कोई मैच जीता है। यूएई ने तीन विकेट पर 148 रन बनाने के बाद नामीबिया की कड़ी चुनौती को आठ विकेट पर 141 रन पर थाम लिया। यूएई की तीन मैचों में यह पहली जीत रही ।

यूएई और नामीबिया के दो-दो अंक रहे। इस ग्रुप से श्रीलंका और नीदरलैंड्स के चार-चार अंक रहे और दोनों टीमें सुपर 12 में पहुंच गयीं। नीदरलैंड की टीम सुपर 12 में ग्रुप 2 का हिस्सा होगी, जिसमें भारत,पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका औऱ बांग्लादेश की टीम शामिल है। वहीं श्रीलंका की टीम ग्रुप 1 में होगी।

Read More : T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप शुरू होने से ठीक पहले भारतीय फैंस के लिए आई खुशखबरी, बुमराह के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान, खौफ में पाकिस्तानी बल्लेबाज

यूएई के वसीम मोहम्मद को 41 गेंदों पर 50 रन बनाने और 16 रन पर एक विकेट लेने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। यूएई के कप्तान चुनदनगपोयिल रिजवान ने 29 गेंदों पर नाबाद 43 और बासिल हमीद ने 14 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाये। हमीद ने अपनी आतिशी पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए जो अंत में निर्णायक साबित हुए।

नामीबिया ने खराब शुरूआत करते हुए अपने सात विकेट मात्र 69 रन पर गंवा दिए थे। लेकिन डेविड वीसा ने मात्र 36 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए 55 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। वीसा पारी के आखिरी ओवर में चौथी गेंद पर आउट हुए और उनके आउट होते ही नामीबिया की उम्मीदें टूट गई।

Next Story