Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

कारोबारी और बिल्डर के ठिकानों से 58 करोड़ कैश और 32 किलो सोना बरामद,  390 करोड़ की संपत्ति जब्त

viplav
20 Oct 2022 3:53 AM GMT
कारोबारी और बिल्डर के ठिकानों से 58 करोड़ कैश और 32 किलो सोना बरामद,  390 करोड़ की संपत्ति जब्त
x

Mumbai : IT Raid  महाराष्ट्र में ईडी (Income Tax Deparment) के बाद अब आईटी विभाग भी एक्शन मोड में नजर आ रहा है। महाराष्ट्र के जालना जिले में आज आयकर विभाग ने एक स्टील कारोबारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों पर छापेमारी कर 100 करोड़ रुपए के करीब की बेनाम सम्पत्ति को जब्त …

Mumbai : IT Raid महाराष्ट्र में ईडी (Income Tax Deparment) के बाद अब आईटी विभाग भी एक्शन मोड में नजर आ रहा है। महाराष्ट्र के जालना जिले में आज आयकर विभाग ने एक स्टील कारोबारी और रियल एस्टेट डेवलपर के परिसरों पर छापेमारी कर 100 करोड़ रुपए के करीब की बेनाम सम्पत्ति को जब्त किया है।

आयकर विभाग की इस कार्यवाई से बेनाम सम्पत्ति दबाकर / अवैध तरीके से अपने पास रखने वालों में खलबली मच गई है। बता दें कि आयकर द्धारा जब्त की गई संपत्ति में 56 करोड़ रुपये नकद, 32 किलोग्राम सोना, हीरे-मोती और संपत्ति के कागजात शामिल हैं।56 करोड़ रुपए नकद को गिनने के लिए कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी, लगभग 13 घंटे के आसपास का समय लग गया। आयकर विभाग ने इस कार्रवाई को 1 से 8 अगस्त के बीच किया है, जो अन्य जगहों पर फिलहाल जारी है।

Read More : IT विभाग ने किया चौकाने वाला खुलासा, Huawei ने इनकम में भारी गिरावट का दावा कर चीन भेज दिए 730 करोड़ रुपए

स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में हुई कैश की गिनती - IT Raid

आईटी की इस छापेमार कार्रवाई में लगभग 250 से अधिक की संख्या में अधिकारी और कर्मचारी शामिल थे। आयकर विभाग ने अपनी टीम को पांच अलग-अलग भागों में बांट रखा था और छापेमारी के लिए 100 से ज्यादा गाड़ियों का इस्तेमाल किया। कपड़ा और स्टील कारोबारी के घर से मिले कैश को जालना के ही स्थानीय स्टेट बैंक की शाखा में ले जाकर गिना गया। बुधवार सुबह 11 बजे से कैश गिनने का काम शुरू हुआ और रात करीब एक बजे तक कैश गिनने का काम खत्म हुआ।

Read More : IT Return 2022 : टैक्सपेयर्स ध्यान दें! जल्द भर लें इनकम टैक्स रिटर्न, नहीं तो लगेगा भारी जुर्माना

ओडिसा में 1.22 करोड़ रुपए से ज्यादा नकद और 20 सोने के बिस्कुट बरामद - IT Raid

वहीं एक और कार्रवाई में आबकारी टीम ने ओडिशा के गंजम जिले के लांजीपल्ली में महाराष्ट्र के एक व्यवसायी के पास से 1.22 करोड़ रुपये से अधिक नकद और लगभग 20 सोने के बिस्कुट बरामद किए। बताया जा रहा है कि ये नकद गांजे की तस्करी को रोकने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान जब्त किए गए। IT Raid

viplav

viplav

    Next Story