Begin typing your search above and press return to search.
Article

क्या आप भी करना चाहते हैं इस कंपनी में जॉब जहां सैलरी के बदले दिया जा रहा सोना

vishal kumar
19 Oct 2022 6:16 AM GMT
क्या आप भी करना चाहते हैं इस कंपनी में जॉब जहां सैलरी के बदले दिया जा रहा सोना
x

दिल्ली . आपने कभी किसी कपनी में सैलरी के रूप में सोना ऑफर करते हुए पहली बार सुना होगा . यह पढने में भी आपको आश्चर्य और अटपटा लग रहा होगा, लेकिन यह सच बात है . एक ऐसा ही मामला सामने आया जब इंग्लैंड की एक कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी …

दिल्ली . आपने कभी किसी कपनी में सैलरी के रूप में सोना ऑफर करते हुए पहली बार सुना होगा . यह पढने में भी आपको आश्चर्य और अटपटा लग रहा होगा, लेकिन यह सच बात है . एक ऐसा ही मामला सामने आया जब इंग्लैंड की एक कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी के बदले सोना ऑफर कर रही है।

यह कंपनी इंग्लैंड की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कंपनी अपने कर्मचारियों के वर्तमान और भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें सैलरी के बदले सोना दे रही है। फिलहाल यह पॉलिसी ट्रायल पर है और कंपनी में सीनियर पोस्ट पर मौजूद 20 लोगों को लाभ दिया गया है। लेकिन अगर इस सिस्टम से कर्मचारियों को फायदा हुआ तो कंपनी इस पर विचार करेगी।

Buddha Purnima: आज बुद्ध पूर्णिमा पर इस समय करें पूजा, जीवन में कभी नहीं आएगी समस्या

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि अपने कर्मचारियों को वित्तीय संकट से बचाने के लिए ही सोना देने की पॉलिसी पर विचार किया गया है। हालांकि अगर कोई कर्मचारी नकद सैलरी ही लेना चाहे तो वो उसे वही दिया जाएगा। कंपनी की तरफ से यह भी चर्चा की गई है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कर्मचारियों को दिए जाने वाले वेतन की वैल्यू आगे चलकर और भी हो जाए।बताया जा रहा है कि कंपनी के इस कदम पर मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है। आर्थिक विशेषज्ञ भी इसे आर्थिक संकट से निपटने के लिए अच्छा कदम बता रहे हैं। फिलहाल कंपनी इसे परमानेंट करने पर विचार कर रही है। (साभार हिंदुस्तान)

Next Story