Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

अमेरिकी महिला ने बेकार समझकर फेंक दिया करोड़ों की लाटरी टिकट, भारतीय परिवार ने किया वापस

vishal kumar
18 Oct 2022 3:49 AM GMT
अमेरिकी महिला ने बेकार समझकर फेंक दिया करोड़ों की लाटरी टिकट, भारतीय परिवार ने किया वापस
x

रायपुर : अमेरिका में रह रहे एक भारतीय ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। दरअसल इस भारतीय परिवार ने अपने एक कस्टमर का 1 मिलियन डॉलर यानी लगभग 7 करोड़ 30 लाख रुपये के लॉटरी टिकट को उन्हें वापस लौटाया है। इस लॉटरी टिकट खरीदने वाली महिला ने इस बेकार समझकर फेंक दिया था …


रायपुर : अमेरिका में रह रहे एक भारतीय ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। दरअसल इस भारतीय परिवार ने अपने एक कस्टमर का 1 मिलियन डॉलर यानी लगभग 7 करोड़ 30 लाख रुपये के लॉटरी टिकट को उन्हें वापस लौटाया है। इस लॉटरी टिकट खरीदने वाली महिला ने इस बेकार समझकर फेंक दिया था और अब इसी लॉटरी टिकट ने रातों-रात इस अमेरिकी महिला को करोड़पति बना दिया है।

जानिए क्या है इस टिकट से जुड़ी पूरी कहानी

अमेरिका के मेसाच्युसेट्स में ली रोज फिएगा (Lea Rose Fiega) नाम की अमेरिकी महिला ने मार्च, 2021 में लकी स्टॉप (Lucky Stop) नाम की दुकान से लॉटरी का एक टिकट खरीदा था। यह दुकान साउथविक इलाके में रहने वाले भारतीय मूल के एक परिवार की है। ली रोज फिएगा अक्सर इस दुकान से लॉटरी टिकट खरीदती थी। इस महिला ने लॉटरी का टिकट खरीदा और जल्दबाजी में टिकट का नंबर खुरचा, जो ठीक से नहीं खुरचा गया।

जिसके कारण उन्हें लगा कि उनकी लॉटरी नहीं निकली है तो उन्होंने इस लॉटरी टिकट को बेकार पड़े लॉटरी टिकटों के बीच फेंक दिया यह टिकट बेकार टिकटों के बीच 10 दिन तक रखा रहा। लेकिन इसके बाद दुकान के मालिक के बेट अभि शाह (Abhi Shah) की नजर उस टिकट पर गई। उसने देखा कि इस टिकट को 1 मिलियन डॉलर की लौटरी लगी है।

READ MORE : बड़ी खबर : चोरी-छिपे नदी पार कर घर आ रहे थे 11 प्रवासी मजदूर, अचानक पलट गई नाव, 6 लोगों की मौत

इस 1 मिलियन डॉलर वाले टिकट को अभि शाह की मां अरुणा शाह ने बेचा था। वे जानते थे कि ली रोज फिएगा ने इसे खरीदा था वह उनकी रेगुलर कस्टमर थी। अभि शाह ने कहा कि एक शाम मैं बेकार पड़े टिकटों को देख रहा था और मैंने देखा कि ली रोज फिएगा ने ठीक से नंबर को खुरचा नहीं है। मैंने नंबर को खुरचा और देखा कि उसमें दस लाख डॉलर यानी 7.30 लाख करोड़ रुपये का इनाम है।

ऐसे लिया टिकट को वापस करने का निर्णय लिया

अभि ने बताया कि इस टिकट के मिलने के बाद मैने सोचा कि मैं रातोंरात करोड़पति बन गया। लेकिन उनके परिवीर ने इस लॉटरी टिकट को उसे खरीदने वाली महिला ली रोज फिएगा को वापस करने का निर्णय लिया। शाह परिवार ने कहा कि टिकट वापस करने का निर्णय आसान नहीं था।

दुकान के मालिक मुनीश शाह ने कहा, हम दो रात सोए नहीं। लेकिन अभि शाह ने भारत में अपनी दादी को फोन किया और दादी ने कहा कि टिकट वापस कर दो, हमें वह पैसा नहीं चाहिए। इस पर फिएगा ने कहा कि अभि शाह मुझे बुलाने आया तो मैं वहां पहुंची, तब मुझे पूरी बात पता चली। मुझे विश्वास ही नहीं हुआ। मैं रोई और उन्हें गले से लगाया।

Next Story