Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Birthday बदला Deathday में, पार्टी करने गए 5 बच्चे नदी डूबे, अभी सिर्फ एक का शव बरामद, तलाश जारी…

Sharda Kachhi
18 Oct 2022 4:42 AM GMT

कटनी : जिले के एनकेजे थाना क्षेत्र के ग्राम देवरा खुर्द में देर शाम कटनी नदी के किनारे पिकनिक मनाने के दौरान नहाने गए 5 बच्चों की गहरे पानी में डूबने से मौत होने की आशंका है। खबर मिलने के बाद जिला प्रशासन ने तत्काल रेस्क्यू शुरू कर दिया है। होमगार्ड की गोताखोर टीम …

Birthday

कटनी : जिले के एनकेजे थाना क्षेत्र के ग्राम देवरा खुर्द में देर शाम कटनी नदी के किनारे पिकनिक मनाने के दौरान नहाने गए 5 बच्चों की गहरे पानी में डूबने से मौत होने की आशंका है। खबर मिलने के बाद जिला प्रशासन ने तत्काल रेस्क्यू शुरू कर दिया है। होमगार्ड की गोताखोर टीम बोट में सवार होकर नदी पर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। अभी तक एक बालक का शव खोज लिया गया है और 4 और के डूबने को लेकर रेस्क्यू चलाया जा रहा है। मौके पर कटनी तहसीलदार, एनकेजे थाना प्रभारी सहित अधिकारी और पुलिस मौजूद है।

बताया जाता है कि देवरा खुर्द निवासी महपाल सिंह पिता ब्रजमोहन सिंह उम्र 15 साल, साहिल चक्रवर्ती पिता शिवचरण चक्रवर्ती उम्र 15 साल, सूर्या विश्वकर्मा पिता सोने लाल उम्र 15, आयुष विश्कर्मा पिता कमलेश विश्कर्मा उम्र 13 साल, अनुज सोनी पिता मनोज सोनी उम्र 13 वर्ष सभी निवासी देवराखुर्द में कटनी नदी के किनारे पिकनिक मनाने गए थे।

देर शाम तक जब बच्चे वापस नही आये तो लोग खोजने निकले। बच्चो के कपड़े नदी किनारे रखे मिले। जिसके चलते उनके डूबने की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी घटना की जानकारी लगते ही प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कटनी होमगार्ड की टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

नदी किनारे बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद हैं। गांव से नदी घाट की दूरी 1 किलोमीटर है और रास्ते में काफी अंधेरा है। बच्चों के रेस्क्यू में काफी दिक्कत आ रही है. हालांकि किसी तरह तरह घाट किनारे रोशनी की व्यवस्था की गई है। अंधेरा होने से अधिकारियों को प्रारंभिक रूप से कुछ परेशानी आ रही है। रास्ता बेहद दुर्गम और पगडंडी से भरा है।

मौके पर कलेक्टर प्रियंक मिश्रा, एसपी सुनील कुमार जैन, विधायक संदीप जायसवाल सहित प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस अधिकारी मौजूद है। टीम ने लगभग आधे घंटे पूर्व साहिल चक्रवर्ती नामक बालक का शव खोज निकाला है, और बाकी को खोजने के प्रयास कर रही है।

इस बीच जबलपुर से भी टीम बुलाई गई है। प्रकाश की व्यवस्था कम होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आ रही है। जिसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कराई जा रही हैं। बड़ी संख्या में यहां ग्रामीण भी मौजूद हैं। ग्रामीणों ने बताया कि आयुष का जन्मदिन था और उसी के चलते बच्चे पिकनिक मनाने आये थे।

Next Story