Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Weather Update : अगले 5 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी...

Sharda Kachhi
17 Oct 2022 3:37 AM GMT

नई दिल्ली, Weather Update : देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कहीं धूप, कहीं बारिश तो कहीं ठंड। बदलते मौसम के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी किये गए …

Weather Update

नई दिल्ली, Weather Update : देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। कहीं धूप, कहीं बारिश तो कहीं ठंड। बदलते मौसम के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी किये गए पूर्वानुमान के अनुसार छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों के अब भी मानसून के लिए स्थितियां बनी हुई है।

READ MORE :CM बघेल आज 10 राजस्व अनुविभागों और 25 तहसीलों का करेंगे उद्घाटन, देखें नये तहसीलों की पूरी लिस्ट…

मौसम विभाग की तरफ से जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार अब उत्तर और मध्य भारत के ज्यादातर राज्यों से मॉनसून की विदाई या तो हो चुकी है या फिर हो रही है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों के दौरान विदर्भ, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और झारखंड के कुछ हिस्सों, आंतरिक ओडिशा के कुछ हिस्सों और पूरे पश्चिम बंगाल से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं। इसी के साथ अगले पांच दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में भारी से बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है।

इन इलाकों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

इसके साथ ही बता दें कि मौसम विभाग ने बारिश को लेकर आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, 18 और 19 को दक्षिण के कुछ राज्यों में बारिश की गतिविधियां कुछ कम जरूर होंगी, लेकिन अगले पांच दिनों तक भारी बारिश का दौर जारी रहेगा।

Next Story