Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Vastu Tips :अगर आप है महादेव के भक्त तो घर में भूलकर भी न लगाएं उनकी ऐसी तस्वीर, भोलेनाथ हो सकते है नाराज़, जा सकती है सुख-शांति...

Sharda Kachhi
17 Oct 2022 1:57 AM GMT

Vastu Tips: भगवान शिव को अनेक नामों से पुकारा जाता है. भगवान शिव को भोलेनाथ भी कहते हैं, क्योंकि वे भक्त की उपासना से जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. शास्त्रों और पुराणों में भगवान शिव की पूजा का महत्व बताया गया है. भगवान शिव भक्तों की सच्ची श्रद्धा से ही प्रसन्न हो जाते हैं …

Vastu Tips

Vastu Tips: भगवान शिव को अनेक नामों से पुकारा जाता है. भगवान शिव को भोलेनाथ भी कहते हैं, क्योंकि वे भक्त की उपासना से जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. शास्त्रों और पुराणों में भगवान शिव की पूजा का महत्व बताया गया है. भगवान शिव भक्तों की सच्ची श्रद्धा से ही प्रसन्न हो जाते हैं और मनचाहा वरदान देते हैं. कुछ लोग भगवान शिव की प्रतिमा अपने घर और दफ्तर में लगाते हैं. घर में भगवान शिव की फोटो लगाना शुभ होता है. परंतु, वास्तु शास्त्र में देवताओं की फोटो लगाने के नियम बताए गए हैं. ऐसे में वास्तु नियमों के अनुसार भगवान शिव की प्रतिमा लगाएंगे तो शुभ फल प्राप्त होगा.

ऐसी तस्वीर लगाने की है मनाही

भगवान शिव की प्रतिमा लगाने से पहले कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना जरूरी है. शास्त्रों के अनुसार, घर पर भगवान शिव के रौद्र रूप की प्रतिमा लगाना शुभ नहीं माना जाता है. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और परिवार के सदस्यों के बीच तकरार होने लगती है. घर की सुख शांति जा सकती है. इसलिए शिव के रौद्र रूप की तस्वीर को घर या दुकान में नहीं लगानी चाहिए.

इन बातों का रखें ध्यान

वास्तु नियमों के अनुसार, घर या दफ्तर में भगवान शिव की कैलाश पर विराजमान वाली प्रतिमा लगा सकते हैं. चाहे तो आप नंदी पर विराजित शिव जी या फिर प्रसन्न मुद्रा में बैठे शिवजी की तस्वीर लगा सकते हैं. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और शिवजी की कृपा सदैव परिवार पर बनी रहती है.

टीप :- इस खबर में दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं, इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है, TCP 24 इसकी पुष्टि नहीं करता है, अधिक जानकारी के लिए एक्सपर्ट ज्योतिषी से सलाह ले.

Next Story