Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Robbery in Duranto Express : ट्रेन का सफर भी अब सुरक्षित नही! Duranto Express में बंदूक की नोंक पर लूटपाट, 15 से अधिक बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम...

Sharda Kachhi
17 Oct 2022 4:55 AM GMT
Robbery in Duranto Express
x

पटना : दिल्ली से कोलकाता जा रही दुरंतो एक्सप्रेस में लूटपाट की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार की सुबह पटना के बख्तियारपुर से पहले शालिमपुर स्टेशन के पास हथियारबंद लुटेरों ने जमकर लूटपाट की। लुटेरों ने कई यात्रियों से बंदूक की नोक पर जबरन उनका पर्स, मोबाइल और गहने छीन …

Robbery in Duranto Express

पटना : दिल्ली से कोलकाता जा रही दुरंतो एक्सप्रेस में लूटपाट की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार की सुबह पटना के बख्तियारपुर से पहले शालिमपुर स्टेशन के पास हथियारबंद लुटेरों ने जमकर लूटपाट की। लुटेरों ने कई यात्रियों से बंदूक की नोक पर जबरन उनका पर्स, मोबाइल और गहने छीन लिए।

बता दे कि घटना ट्रेन संख्या 12274 दुरंतो एक्सप्रेस में तड़के करीब तीन बजे हुई। रिपोर्ट के मुताबिक एक यात्री ने बताया कि राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के जवान पटना स्टेशन पर ट्रेन से उतरे गए थे। ट्रेन पटना से करीब 10 किमी आगे निकल चुकी है, उसी दौरान अचानक हंगामा हुआ और उसने देखा कि लोग अपनी सीट से उठकर इधर-उधर भाग रहे हैं, फिर कुछ देर बाद ट्रेन रुक गई और कुछ बोगियों में बाहर से कई लोग घुस गए। उन लोगों ने कई यात्रियों का सामान छीन लिया, वहीं चश्मदीदों ने बताया कि जीआरपी कर्मियों ने ट्रेन से नीचे उतरने से पहले यात्रियों से अपने मोबाइल फोन और चार्जर छिपाने को कहा था।

ट्रेन रुकवाकर की लूट

लुटेरों ने कथित तौर पर कई यात्रियों का सामान और कीमती छेना। कई लोगों ने कोलकाता के हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के बाद लूट की शिकायत भी दर्ज करवाई है, बता दें कि ये घटना हैरान करने वाली है क्योंकि दुरंतो जैसी ट्रेन में इस तरह की कोई घटना सुनने में नहीं आई है, ये घटना बिहार में जंगल राज वाले आरोपों की तरफ इशारा करती है।

लुटेरों ने कई यात्रियों से लूट लिया कीमती सामान

लुटेरों ने कई यात्रियों से कीमती सामान ईयर रिंग्स, अंगूठी, मोबाइल छीन लिए, जिनमें से कई यात्रियों ने कोलकाता के हावड़ा स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के बाद शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने उपरोक्त प्रकरण को संज्ञान में लेने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

READ MORE :CG : दिवाली से पहले किसानों के हित में भूपेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला, धान खरीदी के बाद अब समर्थन मूल्य में अरहर, मूंग व उड़द भी खरीदेगी सरकार…

कई यात्रियों ने कोलकाता में की शिकायत

कई यात्रियों ने कोलकाता में वारदात की लिखित शिकायत भी की है। विभाष के मुताबिक, ए-1, बी-1, बी-2 एवं बी-3 कोच को ही बदमाशों ने निशाना बनाया। वहीं रेल पुलिस की ओर से बतौर एसपी रेल ने बताया कि इस ट्रेन में आरपीएफ का एस्कार्ट रहता है। संयोगवश कल कोई एस्कार्ट नहीं दिया जा सका था। बगैर एस्कार्ट ट्रेन को देख बदमाशों ने दो-चार यात्रियों के सामान की चोरी कर ली। एक प्राथमिकी जसीडीह में की गई है। पुलिस ने उपरोक्त प्रकरण को संज्ञान में लेने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

रेलवे पुलिस ने किया घटना से इंकार

रेलवे की सबसे सुरक्षित ट्रेन में से दुरंतो एक्सप्रेस के बोगियों में लूटपाट की खबर से रेलवे पुलिस ने साफ़ इंकार किया है। रेलवे पुलिस ने बताया कि बख्तियारपुर से सलेमपुर के पास ये घटना हुई। हालांकि, रेल पुलिस का कहना है कि कोई लूटपाट नहीं हुई है, एसी बोगी से 6 लोगों का सामान गायब कर दिया गया है।

Next Story