Begin typing your search above and press return to search.
Breaking News

Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मतदान आज, किसका पलड़ा पड़ेगा भारी, PCC के 414 डेलिगेट्स डालेंगे वोट...

Sharda Kachhi
17 Oct 2022 3:50 AM GMT
Congress President Election
x

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को यानी आज वोट ( vote)डालेंगे। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा ले रहे कई डेलीगेट कर्नाटक( karnatak) के बेल्लारी के संगनाकुल्लू कैंप में मतदान करेंगे। वहीं, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य पार्टी …

Congress President Election

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को यानी आज वोट ( vote)डालेंगे। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और भारत जोड़ो यात्रा में हिस्सा ले रहे कई डेलीगेट कर्नाटक( karnatak) के बेल्लारी के संगनाकुल्लू कैंप में मतदान करेंगे। वहीं, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी सहित कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य पार्टी मुख्यालय में बने पोलिंग बूथ में मतदान करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में उम्मीदवार शशि थरूर की टीम ने केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात कर मतपत्र में अपनी पसंद के उम्मीदवार के सामने एक और दो लिखने के लिए कहा गया था। दरअसल, मतपत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे के सामने एक और शशि थरूर के नाम के सामने दो लिखने के लिए कहा गया था।

READ MORE :CM बघेल आज 10 राजस्व अनुविभागों और 25 तहसीलों का करेंगे उद्घाटन, देखें नये तहसीलों की पूरी लिस्ट…

इतिहास में छठी बार अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा

कांग्रेस के 137 साल के इतिहास( history) में छठी बार अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है। पार्टी महासचिव जयराम रमेश के मुताबिक, अध्यक्ष पद के लिए अब तक 1939, 1950, 1977, 1997 और 2000 में चुनाव हुए हैं। पूरे 22 वर्षों के बाद फिर इस बार फिर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हो रहा है।

Next Story