Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Raipur Railway Station : अब महंगा हुआ रेलवे प्लेटफॉर्म में चलना, टिकिट के दामों में वृद्धि, कांग्रेस ने साधा निशाना

viplav
16 Oct 2022 2:01 PM GMT
Raipur Railway Station : अब महंगा हुआ रेलवे प्लेटफॉर्म में चलना, टिकिट के दामों में वृद्धि, कांग्रेस ने साधा निशाना
x

रायपुर। रेलवे ने एक बार फिर प्लेटफॉर्म के टिकट दामों में वृद्धि कर दी है। जिससे अब प्लेटफॉर्म टिकट 10 की बजाय 30 रुपये में मिलेंगे। इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार तीज त्यौहार के समय आम …

रायपुर। रेलवे ने एक बार फिर प्लेटफॉर्म के टिकट दामों में वृद्धि कर दी है। जिससे अब प्लेटफॉर्म टिकट 10 की बजाय 30 रुपये में मिलेंगे। इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार तीज त्यौहार के समय आम जनता को सुविधा देने के बजाय ब्लैकमेलिंग करने में उतर जाती है।

कहा कि जब दीपावली और छठ पूजा का समय नजदीक आ रहा है तब ऐसे समय में रेलवे को सुविधाएं बढ़ाने चाहिए और जनता को रियायत देने की बजाय रेल मंत्रालय ने प्लेटफार्म की टिकट को 10रु के जगह 30रु कर तीज त्योहार के सीजन में भी मुनाफाखोरी करने से पीछे नहीं हट रही है। पहले से ही जनता को रेलवे की टिकट महंगी दरों पर खरीदना पड़ रहा है। अब प्लेटफार्म में जाने वाले रेल यात्रियों के छोड़ने आये रिश्ते दारों को भी महंगे दरों पर टिकट खरीदना पड़ेगा।

आगे कहा कि कोविड-19 के दौरान भी मोदी सरकार ने 10रु की प्लेटफार्म टिकट को 50रु में बेचा। महामारी से बचने के लिए जनता लॉकडाउन की वजह से उत्पन्न आर्थिक और रोजी रोटी के संकट के चलते ट्रेन के इंतजार में बैठी गरीब जनता से मुनाफाखोरी कर रही थी। मोदी सरकार की नीति सिर्फ मुनाफाखोरी करना है आम जनता के दुख तकलीफ से उसे कोई लेना देना नहीं है।

जहां त्योहारी सीजन में ट्रेन की संख्या बढ़ानी चाहिए, ट्रेन यात्रा में टिकट में रियायत देनी चाहिए, सुविधाएं बढ़ाना चाहिए। वहां सिर्फ रेलवे दाम बढ़ाकर जनता की परेशानी बढ़ा रही है।

Next Story