Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

इतिहास का सबसे महंगा तलाक, दुबई के शेख मोहम्मद को अपनी पत्नी को देने होंगे 5500 रूपए, ब्रिटेन हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

vishal kumar
14 Oct 2022 4:13 PM GMT
इतिहास का सबसे महंगा तलाक, दुबई के शेख मोहम्मद को अपनी पत्नी को देने होंगे 5500 रूपए, ब्रिटेन हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला
x

नई दिल्ली। दुबई के किंग शेख मोहम्मद को अपनी पत्नी से तलाक लेना बुहत महंगा पड़ गया। शेख ने अपने पत्नी राजकुमारी हया से तलाकर लेने के लिए 554 मिलियन पाउंड यानि कि लगभग 5500 रूपए दिए हैं। यह इतिहास का सबसे महंगा तलाक बन चुका है। इतना महंगा तलाक पहले कभी नहीं हुआ। …

नई दिल्ली। दुबई के किंग शेख मोहम्मद को अपनी पत्नी से तलाक लेना बुहत महंगा पड़ गया। शेख ने अपने पत्नी राजकुमारी हया से तलाकर लेने के लिए 554 मिलियन पाउंड यानि कि लगभग 5500 रूपए दिए हैं। यह इतिहास का सबसे महंगा तलाक बन चुका है। इतना महंगा तलाक पहले कभी नहीं हुआ।

ब्रिटेन हाईकोर्ट ने किंग शेख मोहम्मद को तलाक के लिए लगभग 5500 करोड़ रुपये राजकुमारी हया को देने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कहा कि किंग को यह रकम डिवोर्स सेटलमेंट और बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए देनी होगी।

बता दें कि शेख की ओर से दी जाने वाली रकम में से 2500 करोड़ रुपये (251.5 मिलियन पाउंड) राजकुमारी हया को एकमुश्त दिए जाएंगे। उनके दोनों बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए 2900 करोड़ रुपये सिक्योरिटी के तौर पर बैंक में रखे जाएंगे। इसके अलावा बच्चों के बड़े होने पर हर साल 112 करोड़ रुपये देने होंगे। राजकुमारी हया ने इस सेटलमेंट के लिए लगभग 14 हजार करोड़ रुपये मांगे थे।

Read More : Bollywood की इन फिल्मों को फैमिली के साथ देख पाना मुश्किल,hero और heroine के bold scenes देखकर छूट जाएंगे पसीने..

राजकुमारी हया शेख मोहम्मद की छटवीं पत्नी हैं। उन्होंने ऑक्सफोर्ड से राजनीति, दर्शनशास्त्र और अर्थशास्त्र की पढ़ाई की है। 2004 में दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से निकाह किया था। वह 2019 में अचानक दुबई छोड़कर इंग्लैंड चली गईं। इसके बाद अपने पति पर कई आरोप लगाए। राजकुमारी ने खुद को जान का खतरा भी बताया था।

Next Story