Begin typing your search above and press return to search.
ajabgazab

Ajab-Gajab : रेलवे ने किया गजब कारनमा, बजरंग बलि को मंदिर खाली करने का भेज दिया नोटिस, कहा- खाली करो, नहीं तो होगी कानूनी कार्रवाई...

Sharda Kachhi
13 Oct 2022 6:53 AM GMT
Ajab-Gajab
x

झारखंड। झारखंड के धनबाद में रेलवे ने हनुमान जी को मंदिर खाली करने का नोटिस थमा दिया जिसके बाद उसकी खूब किरकिरी हो रही है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने मंगलवार शाम को मंदिर के बाहर ये नोटिस लगाया। नोटिस हनुमान जी के नाम से है। इसमें लिखा है, आपका मंदिर रेलवे की जमीन पर है। …

Ajab-Gajab

झारखंड। झारखंड के धनबाद में रेलवे ने हनुमान जी को मंदिर खाली करने का नोटिस थमा दिया जिसके बाद उसकी खूब किरकिरी हो रही है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने मंगलवार शाम को मंदिर के बाहर ये नोटिस लगाया। नोटिस हनुमान जी के नाम से है। इसमें लिखा है, आपका मंदिर रेलवे की जमीन पर है। यहां अवैध कब्जा किया गया है। नोटिस मिलने के 10 दिनों के अंदर मंदिर हटा लें और जमीन खाली कर दें, नहीं तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बता दे कि यह पूरा मामला धनबाद के बेकारबांध इलाके का है। खटीक बस्ती में रेलवे ने अपनी जमीन खाली कराने के लिए नोटिस चिपकाया है। रेलवे ने ना सिर्फ हनुमान मंदिर बल्कि आसपास की अवैध झुग्गी-झोपड़ियों को भी हटाने को कहा है। इससे इन लोगों में नाराजगी है।

अधिकारियों ने कहा कि ये मानवीय भूल है। नोटिस में गलती से हनुमान जी का नाम लिख दिया गया है। इसमें सुधार किया जाएगा। आगे से ऐसी गलती ना हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा। किसी की भावनाओं को आहत करना विभाग का मकसद नहीं था, हमें बस जमीन से अतिक्रमण हटाना था ।

READ MORE :Good News For jailed prisoner : कैदी अब जेल के अंदर बना पाएंगे यौन संबंध, पर सिर्फ इनको मिलेगी इजाजत…

बेकारबांध के खटीक मोहल्ले में 20 सालों से लोग रेलवे की जमीन पर रह रहे हैं। यहां खटीक समुदाय के लोग अधिकतर उत्तर प्रदेश से आए हैं। झुग्गी-झोपड़ी बनाकर वर्षों से पानी फल, मछली, सब्जी बेचने जैसे छोटे कारोबार करते हैं। रेलवे की टीम ने मोहल्ले में सभी घरों को अवैध कब्जा बताकर खाली करने का नोटिस चिपका दिया है। सभी घरों की दीवार पर नोटिस चिपकाया गया है। इस इलाके में 300 से ज्यादा परिवार रहते हैं।

Next Story