Begin typing your search above and press return to search.
Chhattisgarh

Police Recruitment 2022 : ASI, प्लाटून कमांडर समेत इन पदों पर निकली भर्ती, परीक्षा में नहीं होगी नेगेटिव मार्किंग, जल्द करें आवेदन 

viplav
12 Oct 2022 1:38 PM GMT
Police Recruitment 2022 : ASI, प्लाटून कमांडर समेत इन पदों पर निकली भर्ती, परीक्षा में नहीं होगी नेगेटिव मार्किंग, जल्द करें आवेदन 
x

रायपुर। Police Recruitment 2022 : पुलिस विभाग में नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए सुनहरा मौक़ा है। छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, रायपुर ने आवेदन मंगाए हैं। पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 16 अक्टूबर …

रायपुर। Police Recruitment 2022 : पुलिस विभाग में नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए सुनहरा मौक़ा है। छत्तीसगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए छत्तीसगढ़ पुलिस मुख्यालय, रायपुर ने आवेदन मंगाए हैं। पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार 16 अक्टूबर तक उम्मीदवार पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Police Recruitment 2022 : इन सभी पदों भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के माध्यम से होगा। सभी इच्छुक उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड 28 अक्टूबर तक उपलब्ध कराया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल
Police Recruitment 2022 : भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार, सब इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर (स्पेशल ब्रांच), सब इंस्पेक्टर (प्रश्नाधीन दस्तावेज), सब इंस्पेक्टर (रेडियो), सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर) एवं सब इंस्पेक्टर (अंगुल चिन्ह) के पद भरे जाएंगे।

शैक्षिक योग्यता
Police Recruitment 2022 : सूबेदार, सब इंस्पेक्टर विशेष शाखा एवं प्लाटून कमांडर पदों के लिए ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं सब इंस्पेक्टर रेडियो के लिए इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा, सब इंस्पेक्टर अंगुल चिन्ह के लिए फिजिक्स, केमिस्ट्री एवं मैथ में ग्रेजुएशन और सब इंस्पेक्टर पदों के लिए बीएससी इन कंप्यूटर डिग्री धारक उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं। वही पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

महत्वपूर्ण तिथियां
Police Recruitment 2022 : ऑनलाइन आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि – 26 सितंबर 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 16 अक्टूबर 2022
परीक्षा तिथि (टेंटेटिव) – 6 नवंबर 2022
परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि – 28 अक्टूबर 2022

इस पैटर्न में होगी परीक्षा
Police Recruitment 2022 : पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा पेन एंड पेपर मोड में आयोजित की जाएगी। जिसमें बहुविकल्पीय प्रकार के प्रश्न होंगे। परीक्षा में कोई नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी. परीक्षा छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, जगदलपुर एवं रायपुर जिले में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार भर्ती संबंधी कोई भी अन्य जानकारी चेक करना चाहते हैं अथवा ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, तो इस लिंक https://vyapam.cgstate.gov.in/node/679 पर जाएं।

Next Story