Begin typing your search above and press return to search.
Main Stories

Ola Electric Scooter : दिवाली पर मात्र 80,000 रुपये में खरीद सकेंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola कर रही लॉन्च करने की तैयारी, जानें क्या होगा खास

naveen sahu
12 Oct 2022 1:39 PM GMT
Ola Electric Scooter : दिवाली पर मात्र 80,000 रुपये में खरीद सकेंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola कर रही लॉन्च करने की तैयारी, जानें क्या होगा खास
x

नई दिल्ली। Ola Electric Scooter ओला टू-व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक नंबर-1 रही है। अगस्त में 3,435 यूनिट्स की बिक्री के बाद टॉप 6 में था और सितंबर में 9,616 इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के बाद 1 नंबर पर है। इस फेस्टिवल सेल में कंपनी बंपर डिस्काउंट के साथ कई ऑफर्स दे रही है। इन ऑफर्स …

नई दिल्ली। Ola Electric Scooter ओला टू-व्हीलर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक नंबर-1 रही है। अगस्त में 3,435 यूनिट्स की बिक्री के बाद टॉप 6 में था और सितंबर में 9,616 इलेक्ट्रिक स्कूटर बिक्री के बाद 1 नंबर पर है। इस फेस्टिवल सेल में कंपनी बंपर डिस्काउंट के साथ कई ऑफर्स दे रही है।

इन ऑफर्स को लेकर ओला इलेक्ट्रिक (Ola Electric Scooter) सितंबर में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में नंबर-1 थी। कंपनी अगस्त में 3,435 यूनिट्स की बिक्री के साथ छठे नंबर पर थी, लेकिन सितंबर में 9,616 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचकर नंबर 1 बन गई। फेस्टिवल ऑफर के चलते कंपनी अपने ई-स्कूटर पर 10 हजार रुपये का डिस्काउंट दे रही है।

अब कंपनी बाजार में नया धमाका करने को तैयार है। दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि 22 अक्टूबर को ओला एक बड़ा ऐलान करेगी। यह कंपनी का नया उत्पाद होगा। माना जा रहा है कि ओला नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर सकती है। इसकी कीमत करीब 80 हजार रुपये होगी।

भाविश अग्रवाल ने ट्विटर पर पोस्ट किया कि हमारा दिवाली इवेंट 22 अक्टूबर को होगा। ओला द्वारा की गई अब तक की सबसे बड़ी घोषणाओं में से एक। जल्दी मिलते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में OlaS1 जैसे ही फीचर्स मिलेंगे, लेकिन इसमें छोटा बैटरी पैक मिलेगा। फिलहाल OlaS1 की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये और OlaS1 Pro की कीमत 1,39,999 रुपये है।

Read More : Festival Offer : त्यौहारी सीजन में Ola S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना पर मिलेगा जबरदस्त फायदा, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

जाने कैसे करे बुक
बुकिंग के लिए आपको olaelectric.com पर जाना होगा। यहां आपको Buy Now का विकल्प दिखाई देगा। आप इसे यहां क्लिक करके बुक कर पाएंगे।

अब OlaS1 स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 1 लाख रुपये और OlaS1 Pro की एक्स-शोरूम कीमत 1.30 लाख रुपये है। वहीं, दिल्ली में इसकी कीमत 85 हजार से 1.20 लाख हैं।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की खासियत
3 सेकेंड में 0 से 40 किमी तक की स्पीड: ओला ने S1 स्कूटर में 8.5 kW की पीक पावर बढाने वाली मोटर लगाई गई है। यह मोटर 3.9 kW क्षमता की बैटरी से जुड़ा है। यह 0 से 40 किमी की रफ्तार सिर्फ 3 सेकेंड में पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है। यह एक बार चार्ज करने पर 181 किमी तक की रेंज देती है। इसमें राइडिंग के लिए नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर मोड मिलते हैं।

6 घंटे में फुल चार्ज

स्कूटर के साथ कंपनी 750 वॉट का पोर्टेबल चार्जर देगी। इसकी मदद से बैटरी 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाएगी। वहीं, ओला का हाइपरचार्जर स्टेशन 18 मिनट में 50% बैटरी चार्ज कर सकता है। रिवर्स मोड भी मिलेगा स्कूटर में रिवर्स मोड भी मिलेगा। इसकी मदद से कार को पार्किंग में रखना आसान होगा।

यदि स्कूटर को चढ़ाई वाले स्थान पर रोकना है, तो मोटर उसे अपने स्थान पर रोक कर रखेगी। यानी राइडर को इसे तेज करने या मेंटेन करने की जरूरत नहीं होगी। इसमें क्रूज़ कंट्रोल मिलेगा, जिससे स्कूटर उतनी ही स्पीड से दौड़ सकेगा। इसके फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक मिलेंगे।

फ्रंट में मोनोशॉकर्स मिलेंगे

7-इंच डिस्प्ले Ola ने इस स्कूटर में 7-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया है, जो मूव ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। डिस्प्ले काफी शार्प और ब्राइट है। यह वाटर और डस्टप्रूफ है। इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3GB रैम वाला चिपसेट दिया गया है। यह 4जी, वाईफाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है।

स्कूटर के साथ नहीं मिलेगी चाबियां

कंपनी स्कूटर के साथ चाबी नहीं दे रही है। इसे आप स्मार्टफोन ऐप और स्क्रीन की मदद से लॉक-अनलॉक कर पाएंगे। इसमें सेंसर दिए गए हैं, जिससे जैसे ही आप स्कूटर के पास आएंगे स्कूटर नाम के साथ हाय बोलेगा और जब आप जाएंगे तो नाम के साथ बाय कहेगा।

उदाहरण के लिए, आप एक डिजिटल मीटर, एक पुरानी कार की तरह एक मीटर या कोई अन्य प्रारूप चुनने में सक्षम होंगे। खास बात यह है कि जैसे ही आप मीटर चुनेंगे वैसे ही स्कूटर से भी उस ही प्रकार की शानदार आवाज आएगी।

यूजर अपने हिसाब से डैशबोर्ड को एडिट भी कर सकेगा। इसमें आप नेविगेशन, स्पीडोमीटर, म्यूजिक जैसी अलग-अलग चीजों को कस्टमाइज कर पाएंगे। आप अपने परिवार के सदस्यों के अनुसार स्कूटर की गति सीमा निर्धारित कर सकते हैं।

वॉयस कमांड का भी होगा पालन

इसे वॉयस कमांड से नियंत्रित किया जाएगा। इसके लिए यूजर को Hi Ola बोलकर कमांड देनी होगी। उदाहरण के लिए, हाय ओलाप्ले सम म्यूजिक कमांड देने पर गाना बजाया जाएगा। वॉल्यूम बढ़ाने की कमांड देने पर आवाज तेज हो जाएगी। इसमें म्यूजिक के लिए बिल्ट-इन स्पीकर है।

कॉल अटेंड कर सकेंगे

राइडिंग के दौरान अगर कोई कॉल करता है तो आप स्क्रीन पर टैप करके उसे अटेंड कर पाएंगे। इसके लिए फोन को हटाने की जरूरत नहीं है। यह काम आप वॉयस कमांड के जरिए भी कर पाएंगे।

Next Story